जीसैट-1 की लॉन्चिंग टली

जीसैट-1 की लॉन्चिंग टली, इसरो बोला- जल्द बताएंगे नई तारीख

733 0

नई दिल्ली। भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) ने बुधवार को जीसैट-1 का प्रक्षेपण टाल दिया है। इसरो ने इसके पीछे तकनीकी कारणों का हवाला दिया है। जीसैट-1 का प्रक्षेपण पांच मार्च को होना था, लेकिन एक दिन पहले ही इसरो ने इसे टाल दिया है।

इसरो की ओर से बुधवार को दी गई जानकारी के अनुसार, जीएसएलवी-एफ 10 के जरिये जीसैट-1 का प्रक्षेपण तकनीकी कारणों के चलते स्थगित कर दिया है। यह पहले पांच मार्च को होने वाला था।

जीएसएलवी-एफ 10 के जरिए जीसैट-1 का प्रक्षेपण तकनीकी कारणों के चलते स्थगित किया

इसरो ने एक बयान में कहा कि पांच मार्च 2020 को निर्धारित जीएसएलवी-एफ 10 के जरिए जीसैट-1 का प्रक्षेपण तकनीकी कारणों के चलते स्थगित किया गया है। प्रक्षेपण की नई तारीख की घोषणा जल्द ही की जाएगी।

जम्मू-कश्मीर : सात माह बाद 2जी इंटरनेट स्पीड सेवा 17 मार्च तक बहाल

जीसैट-1 का वजन 2,268 किलोग्राम है और यह एक अत्याधुनिक पर्यवेक्षण उपग्रह

भारतीय अंतरिक्ष एजेंसी के मुख्यालय ने हालांकि इस पर विस्तार से कोई जानकारी नहीं दी है। बता दें कि इस उपग्रह को गुरुवार शाम पांच बजकर 43 मिनट पर आंध्र प्रदेश के श्रीहरिकोटा स्थित सतीश धवन अंतरिक्ष केंद्र से प्रक्षेपित किया जाना था। एजेंसी के अनुसार जीसैट-1 का वजन 2,268 किलोग्राम है और यह एक अत्याधुनिक पर्यवेक्षण उपग्रह है।

Related Post

सुपर सेनापति 'सीडीएस'

तीनों सेनाओं का सुपर सेनापति ‘सीडीएस’,एक जनवरी ​को बिपिन रावत संभालेंगे कार्यभार

Posted by - December 31, 2019 0
नई दिल्ली। केंद्र की मोदी सरकार ने सैन्य मामलों का एक नया विभाग बनाया है जिसके प्रमुख नव नियुक्त चीफ…
जेएनयू में हिंसा

JNU Violence Live: पुलिस ने दर्ज की एफ़आईआर, पढ़ें अब तक की पूरी अपडेट

Posted by - January 6, 2020 0
नई दिल्ली। बीते दिनों नागरिकता कानून के खिलाफ जमकर विरोध प्रदर्शन करने के कारण जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (जेएनयू)काफी सुर्खियों…