क्या बीजेपी ने मना लिया पासवान को?लोजपा को राज्यसभा की एक सीट देने पर भी सहमत

893 0

नई दिल्ली। लोक जनशक्ति पार्टी ने कुछ दिन पहले बीजेपी से अपनी नाराज़गी जताई थी जिसके चलते भारतीय जनता पार्टी अपने कोटे से लोजपा को राज्यसभा की एक सीट देने पर भी सहमत हो गई है।लोजपा की ओर से सीट बंटवारे को लेकर दबाव बनाने के बाद, ऐसा माना जा रहा है कि बिहार में NDA में 2019 चुनाव के लिए सीट बंटवारे पर फैसला हो चुका है। बीजेपी और जेडीयू जहां 17-17 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे, वहीं राम विलास पासवास की अगुवाई वाली लोजपा छह सीटों पर चुनाव लड़ेगी। यह भी माना जा रहा है कि लोजपा को अपने पाले में रखने के लिए, भारतीय जनता पार्टी अपने पास से लोजपा को राज्यसभा की एक सीट देने पर भी सहमत हो गई है।

साथ ही इस बारे में शनिवार को एलान होने की उम्मीद भी जताई जा रही है। ये घोषणा बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और लोजपा अध्यक्ष राम विलास पासवान की मौजूदगी में हो सकती है। सूत्रों से मिली खबर के मुताबिक लोजपा प्रवक्ता संजय सर्राफ ने कहा कि , “फैसला हुआ है कि हमारी पार्टी लोकसभा की छह सीटों पर चुनाव लड़ेगी और राज्यसभा की हमें एक सीट मिलेगी।”इससे पहले दिन में केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली ने रामविलास पासवान और उनके बेटे चिराग पासवान से 2019 लोकसभा चुनाव के मद्देनजर सीट बंटवारे पर चर्चा की। लोजपा के नेताओं ने गुरुवार को बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात की थी और सीट बंटवारे पर बातचीत को लेकर हो रही देरी पर अपनी चिंताओं के बारे में बताया था।

बता दें कि जेटली से मुलाकात के बाद, लोजपा संसदीय दल के अध्यक्ष चिराग पासवान ने उम्मीद जताई कि बातचीत सही दिशा में आगे बढ़ेगी। उन्होंने पत्रकारों से कहा, “बातचीत चल रही है, सही समय पर इस संबंध में घोषणा की जाएगी। हमने भाजपा आलाकमान के सामने अपनी बात को रख दिया है और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि हमारी बात सुनी गई।आशा है कि सब कुछ अच्छा होगा।”

साथ ही बैठक में भाग लेने वाले चिराग के चाचा रामचंद्र पासवान ने कहा कि लोजपा राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन का हिस्सा बनी रहेगी। रामचंद्र पासवान ने कहा कि, “हम राजग में हैं और बने रहेंगे। सीट बंटवारे पर फैसला इस सप्ताह होगा।”उन्होंने संवाददाताओं से कहा, “किसी भी खास क्षेत्र में अपनी पकड़ रखने वाली पार्टी की इज्जत होनी चाहिए। हम एक छोटी पार्टी हैं। हमें तैयारी के लिए पूरा समय चाहिए। इसलिए हम चाहते हैं कि यह मामला जल्द से जल्द सुलझ जाए।”भाजपा सूत्रों का कहना है कि सीटों पर अंतिम निर्णय बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ भाजपा और लोजपा नेताओं की बैठक के बाद होगा, जोकि अभी दिल्ली में हैं। भाजपा के एक नेता ने यह भी दावा किया कि बातचीत सही दिशा में आगे बढ़ रही है और इस संबंध में जल्द से जल्द अंतिम निर्णय लिया जाएगा।

Related Post

डिप्टी CM केशव ने दी विकास की सौगातें, बताई सरकार की उपलब्धियां

Posted by - October 3, 2021 0
रविवार को प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य (Deputy CM Keshav) अपने निर्धारित भ्रमण कार्यक्रम के अनुसार जनपद खीरी पहुंचे।…
pm modi in banagal

बंगाल के बांकुरा में बोले पीएम मोदी- 10 साल बंगाल के भाग्य के साथ खेल ही हुआ है

Posted by - March 21, 2021 0
कोलकाता । पश्चिम बंगाल चुनाव से पहले ममता बनर्जी को एक और बड़ा झटका लगा है। सुवेंदु अधिकारी के पिता…
AK Sharma

ऊर्जा मंत्री ने विद्युत ट्रांसफार्मर में तेल भरने की मशीन को चलाकर देखा

Posted by - October 1, 2023 0
आगरा/लखनऊ। नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री ए.के. शर्मा (AK Sharma) ने प्रदेश सरकार द्वारा विद्युत् व्यवस्था के सुधार हेतु सभी…

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी ने की अभिषेक से पूछताछ, कहा- साबित हुए आरोप तो फांसी पर लटक जाऊंगा

Posted by - September 6, 2021 0
पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के भतीजे एवं टीएमसी सांसद अभिषेक बनर्जी से प्रवर्तन निदेशालय ने सोमवार को मनी…