नारी तुम शक्ति हो

सरस कवयित्री सम्मेलन: ‘नारी तुम शक्ति हो तेरे पग कहां रुकते हैं…,

940 0

लखनऊ। संस्कार भारती जानकीपुरम की ओर से अलीगंज के नेताजी सुभाष चन्द्र बोस गर्ल्स कालेज में गुरुवार को कवयित्री सम्मेलन का आयोजन किया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में उत्तर प्रदेश संगीत नाटक अकेडमी की अध्यक्षा डॉ. पूर्णिमा पाण्डेय उपस्थित रहीं। अति विशिष्ट अतिथि के रूप में संस्कार भारती अवध प्रांत की संरक्षिका प्रो.कमला श्रीवास्तव और विद्यांत कॉलेज के असोसिएट प्रो.डॉ.विजय कर्ण ने भी अपने विचार रखे।

इस मौके पर संस्कार भारती जानकीपुरम की अध्यक्षा कनक वर्मा ने कन्या भूण हत्या पर भावुक कविता “मां तुमसे मैं प्यार न मांगू, चाहे तनिक दुलार न देना, पर इतनी विनती है मेरी, जन्म से पहले मार न देना” का सरस पाठ कर प्रशंसा हासिल की। क्रम को आगे बढ़ाते हुए अंजना मिश्रा ने ‘एक वही शक्ति ऐसी मां जो कहलाती है, ईश बनकर इस धरा पर सृष्टि को बचाती है’ सुनाई। रमा जैन ने पढ़ा कि मैं नारी मैं शक्ति हूं, मैं दुर्गा विश्वास करो, मुझसे सम्बल पाने वालो मत मेरा उपहास करो’। अंजू भारती ने सुनाया कि ‘नारी तुम शक्ति हो तेरे पग कहां रुकते हैं-तेरे हौसले के आगे सर्वस्व ही झुकते हैँ। उषा सिन्हा ने सुनाया कि अपनी शक्ति से करो साक्षात्कार, अपने सम्मान की करो रक्षा।

सम्मान समारोह में विजय लक्ष्मी नवल को सम्मानित किया गया। इस अवसर पर कमलेश मौर्य मृदु, पद्मकांत शर्मा प्रभात, डॉ.विद्या बिंदु सिंह, भास्कर शर्मा अंजनी कुमार सिंह रघुवंशी, रूपाली शर्मा, सुमन शर्मा सहित अन्य उपस्थित रहे। विद्यालय की प्राधानाचार्या अनुराधा तिवारी ने व्यक्तित्व विकास के लिए छात्राओं को काव्य कला से जुड़ने का आवाह्न किया।

Related Post

CM Dhami

उत्तराखंड की बहनों को CM धामी का तोहफा, रक्षाबंधन पर बसों में फ्री में होगा सफर

Posted by - August 4, 2023 0
देहरादून। उत्तराखंड की तमाम बहनों के लिए अच्छी खबर है। रक्षाबंधन के अवसर पर आप उत्तराखंड परिवहन निगम की बसों…
चुनाव को लेकर पुलिस व उपजिलाधिकारी ने की बैठक

चुनाव को लेकर पुलिस व उपजिलाधिकारी ने की बैठक

Posted by - March 23, 2021 0
त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर सोमवार को तहसील सभागार में मोहनलालगंज उपजिलाधिकारी विकास कुमार सिहं ने बैठक की।उपजिलाधिकारी ने बीते…
Rahul Gandhi

राहुल गांधी ने कहा- असम, सम्मान व प्रगति के लिए इस संघर्ष में हम आपके साथ हैं

Posted by - March 31, 2021 0
गुवाहाटी : असम विधानसभा चुनावों को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) प्रचार करने के लिए असम पहुंचे। इस…