नारी तुम शक्ति हो

सरस कवयित्री सम्मेलन: ‘नारी तुम शक्ति हो तेरे पग कहां रुकते हैं…,

936 0

लखनऊ। संस्कार भारती जानकीपुरम की ओर से अलीगंज के नेताजी सुभाष चन्द्र बोस गर्ल्स कालेज में गुरुवार को कवयित्री सम्मेलन का आयोजन किया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में उत्तर प्रदेश संगीत नाटक अकेडमी की अध्यक्षा डॉ. पूर्णिमा पाण्डेय उपस्थित रहीं। अति विशिष्ट अतिथि के रूप में संस्कार भारती अवध प्रांत की संरक्षिका प्रो.कमला श्रीवास्तव और विद्यांत कॉलेज के असोसिएट प्रो.डॉ.विजय कर्ण ने भी अपने विचार रखे।

इस मौके पर संस्कार भारती जानकीपुरम की अध्यक्षा कनक वर्मा ने कन्या भूण हत्या पर भावुक कविता “मां तुमसे मैं प्यार न मांगू, चाहे तनिक दुलार न देना, पर इतनी विनती है मेरी, जन्म से पहले मार न देना” का सरस पाठ कर प्रशंसा हासिल की। क्रम को आगे बढ़ाते हुए अंजना मिश्रा ने ‘एक वही शक्ति ऐसी मां जो कहलाती है, ईश बनकर इस धरा पर सृष्टि को बचाती है’ सुनाई। रमा जैन ने पढ़ा कि मैं नारी मैं शक्ति हूं, मैं दुर्गा विश्वास करो, मुझसे सम्बल पाने वालो मत मेरा उपहास करो’। अंजू भारती ने सुनाया कि ‘नारी तुम शक्ति हो तेरे पग कहां रुकते हैं-तेरे हौसले के आगे सर्वस्व ही झुकते हैँ। उषा सिन्हा ने सुनाया कि अपनी शक्ति से करो साक्षात्कार, अपने सम्मान की करो रक्षा।

सम्मान समारोह में विजय लक्ष्मी नवल को सम्मानित किया गया। इस अवसर पर कमलेश मौर्य मृदु, पद्मकांत शर्मा प्रभात, डॉ.विद्या बिंदु सिंह, भास्कर शर्मा अंजनी कुमार सिंह रघुवंशी, रूपाली शर्मा, सुमन शर्मा सहित अन्य उपस्थित रहे। विद्यालय की प्राधानाचार्या अनुराधा तिवारी ने व्यक्तित्व विकास के लिए छात्राओं को काव्य कला से जुड़ने का आवाह्न किया।

Related Post

नागरिकता संशोधन बिल

उद्धव ठाकरे विधायकों से बोले- क्यूं टूटा बीजेपी से 25 साल पुराना नाता

Posted by - November 22, 2019 0
मुंबई। महाराष्ट्र में शिवसेना अपनी विरोधी पार्टियों कांग्रेस और एनसीपी से गठबंधन करके सरकार बनाने की कोशिश कर रही है।…
CM Yogi in Tripura

अगले वर्ष रामलला के दर्शन करने आइए, उप्र आपके स्वागत को तैयार रहेगा : योगी

Posted by - February 8, 2023 0
फटीकराय/सूर्यमणि नगर/मजलिशपुर। त्रिपुरा में दो दिवसीय दौरे के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने बुधवार को तीन जनसभाओं में…