स्कूल 17 जनवरी को भी बंद

बारिश और ठंड से लखनऊ और रायबरेली में 8वीं तक सभी स्कूल 17 जनवरी को भी बंद

580 0

लखनऊ। लखनऊ के डीएम अभिषेक प्रकाश ने बताया कि अत्यधिक ठंड व तेज़ शीतलहर को देखते हुए जनपद लखनऊ के प्री-प्राइमरी से कक्षा 8 तक के सभी बोर्ड के समस्त विद्यालय 17 जनवरी को बंद रखने के आदेश दिए गए हैं। इसके साथ ही कक्षा 9 से 12 तक की कक्षाएं सुबह 10 बजे से दोपहर तीन बजे के बीच संचालित की जाएंगी।

लखनऊ और रायबरेली के डीएम ने बारिश और शीतलहर को देखते हुए प्राइमरी से कक्षा 8 तक के सभी स्कूलों को 17 जनवरी को बंद रखने का आदेश दिया

उत्तर प्रदेश के कई जिलों में बुधवार रात से ही मूसलाधार बारिश जारी है। इसकी वजह से ठंड बढ़ गई है। भारी बारिश की वजह से राजधानी लखनऊ समेत प्रदेश के कई जिलों में जनजीवन अस्त-व्यस्त हो चुका है। उधर लखनऊ और रायबरेली के डीएम ने बारिश और शीतलहर को देखते हुए प्राइमरी से कक्षा 8 तक के सभी स्कूलों को 17 जनवरी को बंद रखने का आदेश दिया है।

डीएम लखनऊ के अनुसार अत्यधिक ठंड व तेज़ शीतलहर को देखते हुए जनपद लखनऊ के प्री-प्राइमरी से कक्षा 8 तक के सभी बोर्ड के समस्त विद्यालय 17 जनवरी को बंद रखने के आदेश दिए गए हैं। इसके साथ ही कक्षा 9 से 12 तक की कक्षाएं सुबह 10 बजे से दोपहर 3 बजे के बीच संचालित की जाएंगी। ऐसे ही आदेश रायबरेली डीएम ने भी बीएसए को दिए हैं।

यूपी : लखनऊ समेत कई जिलों में भारी बारिश, 17 जनवरी को जारी रहेगा दौर 

मकर संक्रांति पर बदला मौसम

बता दें कि मकर संक्रांति पर पूरे उत्तर प्रदेश में मौसम का मिजाज बदल गया। एक तरफ जहां गलन और कोहरे से थोड़ी राहत मिली है तो दूसरी तरफ समूचे उत्तर प्रदेश में देर रात से शुरू हुई बारिश कई जिलो में गुरुवार दिन भर जारी रही। वैसे मौसम विभाग ने पहले ही इसका पूर्वानुमान जारी कर दिया था। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक, प्रदेश के ज्यादातर जिलों में बुधवार को हल्की बारिश की संभावना थी। मौसम विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता के मुताबिक, गुरुवार को बुधवार के मुकाबले ज्यादा बारिश की संभावना है। बारिश का ये सिलसिला पूरे प्रदेश में जारी रह सकता है।

19 जनवरी के बाद बदलेगा मौसम

पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता के कारण मौसम का ये बदलाव अगले तीन से चार दिनों तक जारी रह सकता है। 18 जनवरी से मौसम साफ होना शुरू होगा। 19 जनवरी को भी मौसम साफ रहेगा लेकिन, उसके बाद फिर से इसमें बदलाव देखने को मिल सकता है। कमोबेश जनवरी महीने का बाकी समय मिला-जुला बारिश के साथ ही गुजरने वाला है।

Related Post

Shubendu Adhikari

शुभेंदु का बड़ा आरोप- ममता ने छिपाई जानकारी, रद्द हो नामांकन

Posted by - March 15, 2021 0
कोलकाता। पश्चिम बंगाल में चुनावी सरगर्मी के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata  Banerjee) के खिलाफ…
Transfer

यूपी में 6 IAS का तबादला

Posted by - September 30, 2022 0
लखनऊ। यूपी सरकार ने शुक्रवार को भारतीय प्रशासनिक सेवा (IAS) के छह अधिकारियों का तबादला (Transfer) कर दिया जबकि दो…
G-20

प्रदेश के अनूठे गीत, संगीत और नृत्य कलाओं का लुत्फ उठाएंगे G-20 सम्मेलन के अतिथि

Posted by - January 14, 2023 0
लखनऊ। एक विश्व, एक परिवार, एक भविष्य के संकल्प और वसुधैव कुटुम्बकम को आत्मसात किए भारत G-20 देशों की अगुवाई…
SS Sandhu

मुख्य सचिव ने श्री बद्रीनाथ एवं हेमकुंड साहिब-लोकपाल यात्रा व्यवस्थाओं का लिया जायजा

Posted by - September 27, 2022 0
बद्रीनाथ/जोशीमठ। मुख्य सचिव डॉ. एसएस संधू (SS Sandhu) ने मंगलवार को हेमकुंड साहिब और बद्रीनाथ धाम में यात्रा व्यवस्थाओं का…