जावेद अख्तर

मोदी सरकार देश को हिंदू पाकिस्तान बनाने का कर रही है कोशिश: जावेद अख्तर

729 0

मुंबई। मशहूर गीतकार जावेद अख्तर हमेशा अपने बेबाक बयानों के लिए जाने जाते हैं। बीते दिनों उन्होंने नागरिकता कानून को लेकर सरकार की आलोचना की थी। अब एक बार फिर जावेद अख्तर ने निशाना साधते हुए कहा कि मोदी सरकार देश को हिंदू पाकिस्तान बनाने का प्रयास कर रही है।

जावेद अख्तर ने कहा कि लोगों धर्म के आधार पर जा रहा है बांटा 

प्रसिद्ध रंगकर्मी सफदर हाशमी के 31वें शहादत दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में जावेद अख्तर ने कहा कि लोगों धर्म के आधार पर बांटा जा रहा है। उन्होंने कहा कि गर्व से कहो हम हिंदू हैं… का नारा लगवाया जा रहा है, लेकिन इससे समस्याओं का समाधान नहीं होता। जावेद अख्तर ने कहा कि शरणार्थी की कोई जात नहीं होती, या धर्म नहीं होता है।

काइली जेनर का बोल्ड वीडियो देख फैंस को लगा 440 वोल्ट झटका 

क्या सरकार के पास 10-12 करोड़ की आबादी को डिटेंशन सेंटर में रखने की जगह है?

उन्होंने कहा कि देश में ऐसा कानून होना चाहिए जिसमें कोई धार्मिक भेदभाव न हो। जावेद अख्तर ने कहा कि आप आम हिन्दुस्तानी से कैसे पूछोगे कि वह हिन्दुस्तानी है? आदिवासी, दलित और गरीब के पास यदि प्रमाण नहीं है तो सरकार उन्हें कहां भगा देगी। वोट लेते समय पूछते कि उनके वोटर की नागरिकता है कि नहीं। पूछा कि नागरिकता कानून के दायरे में लाकर सरकार कितने लोगों को बाहर निकालेगी। क्या सरकार के पास 10-12 करोड़ की आबादी को डिटेंशन सेंटर में रखने की जगह है?

आवाज को खामोश करने की कोशिश राष्ट्रीय शर्म

इससे पूर्व इतिहासकार रामचंद्र गुहा को गिरफ्तार किये जाने पर जावेद अख्तर ने ट्वीट किया था कि मैं महान बुद्धिजीवी माननीय रामचंद्र गुहा की गिरफ्तारी का विरोध करता हूं। यह महान भारत देश संकीर्ण राजनीतिक विचारों से ऊपर है। कुछ लोग सहमत नहीं हो सकते, लेकिन उनकी आवाज को खामोश करने की कोशिश राष्ट्रीय शर्म है। हम कहां जा रहे हैं?

Related Post

कर्नाटक सीएम बीएस येदियुरप्पा ने दिया इस्तीफा, बोलें- हमेशा अग्निपरीक्षा से गुजरा हूं

Posted by - July 26, 2021 0
कर्नाटक के सीएम बी.एस. येदियुरप्पा के इस्तीफे के अटकलों के बीच सोमवार को उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया…
CM Dhami

सीएम धामी ने वर्चुअल बैठक के माध्यम से की विकास कार्यों की समीक्षा

Posted by - March 6, 2023 0
हल्द्वानी। मुख्यमंत्री (CM Dhami) ने अल्मोडा, चम्पावत,बागेश्वर एवं पिथौरागढ़ विधानसभाओं की वर्चुअल बैठक के माध्यम से विकास कार्यों की समीक्षा…