electrical system

यूपी में फिर बढ़ी बिजली की कीमत से मची अफरा-तफरी, नियामक आयोग ने रोक लगाई

594 0

लखनऊ। यूपी में गुरुवार को बिजली के दाम फिर से बढ़ाए जाने पर अफरातफरी मच गई है। बता दें कि उत्तर प्रदेश पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड ने प्रति यूनिट 66 पैसे बिजली के दाम बढ़ा दिए है।

हालांकि मामला संज्ञान में आने पर नियामक आयोग ने कोर्ट में याचिका दाखिल की और बढ़े हुए दामों पर रोक लगा दी। बता दें कि यूपीपीसीएल ने नियामक आयोग की मंजूरी के बिना ही दाम बढ़ा दिए थे। जिस पर आयोग ने आपत्ति जताई है। बढ़ी हुई दरों का असर सभी उपभोक्ताओं पर पड़ने वाला था, जिसमें घरेलू व कॉमर्शियल दोनों ही उपभोक्ता आएंगे।

इस खबर के सोशल मीडिया पर वायरल होते ही अफरातफरी मच गई। नियामक आयोग ने बढ़ी कीमतों पर रोक लगा दी है। हालांकि, यूपीपीसीएल अब भी दाम बढ़ाने पर अड़ा हुआ है। बता दें कि अभी कुछ ही महीने पहले बिजली के दाम बढ़ाए गए थे, जिस पर प्रदर्शन हुए थे। राज्य की विपक्षी पार्टियों ने प्रदेश की योगी सरकार की आलोचना की थी।

Related Post

‘एवेंजर्स:एंडगेम’ बनाती नजर आ रही नया रिकॉर्ड, इतने करोड़ का आंकड़ा पार

Posted by - May 10, 2019 0
एंटरटेनमेंट डेस्क। हॉलीवुड की फिल्म ‘एवेंजर्स:एंडगेम’ नए रिकॉर्ड बनाती नजर आ रही है। फिल्म जल्द ही 400 करोड़ पार करती…
CM Dhami

सीएम धामी ने रेस्क्यू में लगे अधिकारियों का हौसला बढ़ाया

Posted by - November 15, 2023 0
देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) सिलक्यारा में चल रहे हैं रेस्क्यू ऑपरेशन पर निरंतर निगरानी बनाए हुए हैं। मुख्यमंत्री…
अमित शाह

भारत 2024 में 5 ट्रिलियन डॉलर का लक्ष्य प्राप्त कर लेगा: अमित शाह

Posted by - January 11, 2020 0
गुजरात। गुजरात टेक्निकल यूनिवर्सिटी के वार्षिक दीक्षांत समारोह के मुख्य अतिथि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि 1947…