नए साल 2020

नए साल 2020 से पहले घर बाहर करें ये पांच चीजें, तो दूर होगी तंगहाली

636 0

नई दिल्ली। नए साल 2020 का आगाज होने में बस कुछ घंटे ही बाकी हैं। नए साल की तरफ लोग बहुत उम्मीद से देखते हैं। हर कोई चाहता है कि नया साल उनके लिए मंगलकारी हो। हर कोई कुछ ऐसे उपाय करना चाहता है जिससे नए साल में उन्हें फायदा ही फायदा हो। अगर आप भी नए साल पर लक्ष्मी की कृपा चाहते हैं तो अपने घर से ये चीजें तुरंत हटा दें।

टूटा फर्नीचर

कहा जाता है कि घर में टूटी खाट या पलंग रखने से वैवाहिक जीवन में कलह होता है। अगर आप चाहते हैं कि नए साल में आपके साथी के साथ आपका जीवन खुशी-खुशी बीते तो घर से टूटा फर्नीचर हटा दें।

टूटा कांच

घर में किसी भी तरह का कांच टूटा हो तो उसे तुरंत हटा दें चाहे वो कांच का कोई बर्तन हो, फोटो फ्रेम हो या शीशा। टूटा कांच वास्तु दोष लेकर आता है और इससे मानसिक तनाव भी बना रहता है।

‘पैड’ वुमेन बन ननद-भाभी ने बदली महिलाओं की दुनिया, मिला ऑस्कर पुरस्कार 

खराब घड़ी

अगर किसी की तरह की खराब घड़ी पड़ी है तो उसे घर में कतई घरना रखें। रूकी हुई घड़ी से भी नकारात्मक ऊर्जा पैदा होती है। अगर आप चाहते हैं कि नए साल में आपका कोई भी काम नहीं अटके तो अपनी बंद घड़ी को जरूर हटा दें।

खराब इलेक्ट्रॉनिक्स आइटम

नए साल पर घर में खराब पड़े पुराने इलेक्ट्रॉनिक सामान को बाहर निकाल दें। खराब आइटम घर में पड़े पड़े कबाड़ बन जाते हैं जिससे नकारात्मक ऊर्जा पैदा होती है। इसलिए आपके लिए अच्छा होगा कि आप नए साल से पहले इन पुरानी चीजों को घर से हटा दें।

खंडित मूर्तियां

नया साल के स्वागत से पहले पूजाघर अच्छे से साफ कर लें। मंदिर से खंडित मूर्तियां हटा दें। टूटी या खंडित मूर्तियां घर में रखना अशुभ माना जाता है।

Related Post

abhishek banerjee

एंबुलेंस देखकर बोले अभिषेक बनर्जी- रास्ता दीजिए, हम दिलीप घोष नहीं

Posted by - April 3, 2021 0
डायमंड हार्बर। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी(Mamta Banerjee) के भतीजे अभिषेक बनर्जी (Abhishek Banerjee) के रोड शो में एक…
लखनऊ लोकसभा सीट

पीएम मोदी के हमशक्ल ने बांटी चाय, लखनऊ लोकसभा सीट से किया जीत का दावा

Posted by - April 13, 2019 0
लखनऊ। पीएम नरेंद्र मोदी के हमशक्ल अभिनंदन पाठक लखनऊ से निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर लखनऊ लोकसभा सीट से मैदान…

खाली पेट बिल्कुल न करें इन चीजों का सेवन, नही हो सकते हैं गंभीर बीमारी के शिकार

Posted by - August 31, 2019 0
लखनऊ डेस्क। सेहतमंद जिंदगी जीने के लिए जरुरी है कि हम अपनी दिनचर्या को सुधारें। सेहतमंद रहकर ही हम भागदौड़…