लोकसभा अनिश्चित काल के लिए स्थगित

शीतकालीन सत्र : लोकसभा अनिश्चित काल के लिए स्थगित, राहुल के बयान पर बवाल

883 0

नई दिल्ली। शीतकालीन सत्र के अंतिम दिन शुक्रवार को लोकसभा की कार्यवाही अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दी गई है। राहुल गांधी के रेप इन इंडिया बयान को लेकर संसद के दोनों सदनों में जमकर हंगामा हुआ।

राहुल गांधी से इस बयान को लेकर माफी मांगने को कहा

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के नेतृत्व में महिला सांसदों ने कांग्रेस सांसद के बयान पर अपनी कड़ी नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने राहुल गांधी से इस बयान को लेकर माफी मांगने को कहा। इसके साथ ही ईरानी ने कहा कि गांधी खानदान के बेटे ने और सदन के सांसद ने महिला से बलात्कार का आह्वान किया है। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने लोकसभा में राहुल गांधी के रेप इन इंडिया बयान पर कहा कि इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है कि कोई नेता यह सफाई दे रहा है कि भारतीय महिलाओं के साथ बलात्कार किया जाना चाहिए। क्या यह देश के लिए राहुल गांधी का संदेश है?’  हंगामा बढ़ता देख लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई है।

राजनाथ सिंह बोले- राहुल के बयान से आहत

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने राहुल गांधी के बयान को लेकर कहा कि मैं उनके बयान से आहत हूं। उन्हें माफी मांगनी चाहिए। राहुल को सदस्य बने रहने का अधिकार नहीं है।

राहुल के बयान पर कनिमोझी ने दी सफाई

डीएमके की कनिमोझी ने राहुल के बयान पर कहा कि प्रधानमंत्री ने मेक इन इंडिया कहा था जिसका हम सम्मान करते हैं, लेकिन देश में क्या हो रहा है? यही राहुल गांधी के कहने का मतलब था। दुर्भाग्य से मेक इन इंडिया नहीं हो रहा और देश की महिलाओं के साथ दुष्कर्म हो रहा है। यही हमारी चिंता है।

बता दें कि राहुल गांधी ने 12 दिसंबर को झारखंड के गोड्डा में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा था, ‘नरेंद्र मोदी ने कहा था ‘मेक इन इंडिया’ लेकिन आजकल आप जहां भी दिखते हैं, वह ‘रेप इन इंडिया’ है। उत्तर प्रदेश में नरेंद्र मोदी के विधायक ने एक महिला के साथ दुष्कर्म किया। इसके बाद वह दुर्घटना का शिकार हो गई,लेकिन नरेंद्र मोदी ने एक शब्द नहीं बोला।

राहुल गांधी के बयान को लेकर संसद के दोनों सदनो में भारी हंगामा हुआ, जिसके बाद राज्यसभा और लोकसभा की कार्यवाही को 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई है। राज्यसभा में कुछ सांसदों ने राहुल गांधी के बयान को लेकर राहुल गांधी माफी मांगों के नारे लगाए। राज्यसभा के अध्यक्ष एम वेंकैया नायडू ने कहा कि आप उस सदस्य का नाम नहीं ले सकते जो इस सदन का सदस्य नहीं है। किसी को भी सदन की शांति भंग करने का अधिकार नहीं है।’

राहुल गांधी ने झारखंड में एक रैली को संबोधित करते हुए भारत को रेप कैपिटल बताया था। इसे लेकर लोकसभा में भाजपा सांसद ने हंगामा किया। उन्होंने राहुल से माफी की मांग की है। बीजेपी 14-18 दिसंबर तक दिल्ली, मुंबई, बंगलूरू, कोलकाता, गुवाहाटी और लखनऊ में लोगों को नागरिकता संशोधन विधेयक पर जागरुक करेगी।

Related Post

CM Mamta

व्हीलचेयर पर ममता : पुरुलिया की रैली में बोलीं ममता, लोगों का दर्द मुझसे ज्यादा

Posted by - March 15, 2021 0
पुरुलिया (पश्चिम बंगाल)। पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में हुंकार भरने के बाद मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी…
vidhan abha march

पटना: तीनों कृषि कानून को रद्द करने की मांग को लेकर मजदूर सभा का विधानसभा मार्च

Posted by - March 24, 2021 0
पटना। तीनों कृषि विरोधी कानून  (Agricultural Laws)  को रद्द करने, फसलों की न्यूनतम समर्थन मूल्य पर खरीदारी की कानूनी गारंटी…
सुरिंदर कपूर चौक

मुंबई के चेंबूर में सुरिंदर कपूर चौक का अनावरण, एक फ्रेम नजर आया कपूर खानदान

Posted by - February 7, 2020 0
मुंबई। दिग्गज फिल्म निर्माता और अनिल कपूर के पिता सुरिंदर कपूर के निधन के लगभग आठ साल बाद गुरुवार को…