झारखंड चुनाव

झारखंड चुनाव : हिंसक वोटरों पर सुरक्षाकर्मियों ने की फायरिंग, एक युवक की मौत

613 0

रांची। झारखंड विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण की वोटिंग के बीच​ हिंसा की खबर आई है। गुमला जिले के सिसई में मतदान केंद्र संख्‍या 36 पर वोटरों के पथराव के बाद पुलिस फायरिंग हुई है। गोली लगने से एक युवक की मौत हो गई है। जबकि दूसरा घायल है। उसे इलाज के लिए रिम्‍स, रांची भेजा गया है।

आसपास के इलाके को सील कर दिया गया , CRPF बटालियन गांव में पहुंच गयी

फिलहाल सिसई में हंगामा के बाद मतदान रोक दिया गया है। चुनाव आयोग ने अब यहां पुनर्मतदान का आदेश दिया है। बताया गया कि मतदान कर्मी मौके से भाग खड़े हुए हैं। मतदाताओं का आरोप है कि उन्‍हें वोट देने से जबरन रोका गया, जिसके बाद लोगों ने यहां पथराव शुरू कर दिया। बता दें कि चुनाव आयोग ने फायरिंग की इस घटना पर संज्ञान लिया है। पूरे मामले पर रिपोर्ट मांगी है। निर्वाचन आयोग के पदाधिकारी फायरिंग वाले मतदान केंद्र पर पहुंच गए हैं। ग्रामीणों द्वारा पत्रकार पर भी हमला किया गया है। आसपास के इलाके को सील कर दिया गया है। CRPF बटालियन गांव में पहुंच गयी है।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी विनय कुमार चौबे ने इस मामले में डीसी से रिपोर्ट तलब की

मुख्य निर्वाचन अधिकारी विनय कुमार चौबे ने इस मामले में डीसी से रिपोर्ट तलब की गई है। उन्होंने डीसी और एसपी को वहां अविलंब जाकर आवश्यक कार्रवाई करने का आदेश दिया है। गुमला के मतदान केंद्र संख्या 36 पर हुई गोलीबारी में घायल मोहम्मद तबरेज को चिकित्सकों ने बेहतर इलाज के लिए रिम्स, रांची रेफर कर दिया है। घायल थाना प्रभारी विष्णु देव चौधरी का अस्पताल में इलाज चल रहा है। उनके सिर में गहरे जख्म के निशान हैं।

झारखंड चुनावः दूसरे चरण की 20 सीटों पर 11 बजे तक 28 फीसदी वोटिंग

गुमला के एसपी ने बताया कि सिसई के बूथ नंबर 36 पर मतदान बाधित होने की खबर

गुमला के एसपी ने बताया कि सिसई के बूथ नंबर 36 पर मतदान बाधित होने की खबर मिली है। यहां वोटरों की ओर से मतदान केंद्र पर पथराव किया गया है। पुलिस फायरिंग की सूचना मिली है। बताया गया है कि यहां वोटरों ने वोट देने से रोकने का आरोप लगाते हुए सुरक्षा बलों पर अचानक पथराव शुरू किया। इसके बाद पुलिस बल ने यहां आत्‍मरक्षा में हवाई फायरिंग की है। पुलिस के मुताबिक मतदान कर्मी खुद को बचाने के लिए बूथ से भागकर एक कमरे में बंद हो गए हैं। एसपी ने कहा कि अतिरिक्‍त पुलिस बल मतदान केंद्र पर भेजे जा रहे हैं।

इस झड़प में आधा दर्जन से अधिक पुलिसकर्मी घायल हुए

गुमला के सिसई में ग्रामीणों और पुलिस के बीच हिंसक झड़प हुई है। इस झड़प में आधा दर्जन से अधिक पुलिसकर्मी घायल हुए हैं। जिसमें थाना प्रभारी विष्णु देव चौधरी भी शामिल हैं। इसके अलावा पुलिस के जवान अखिलेश यादव और राहुल भी घायल हुए हैं। बीडीओ के चालक सीताराम सिंह और पत्रकार सीताराम साहू भी पथराव में घायल हुए हैं।

गोली लगने से जिलानी नामक युवक की मौत हो चुकी है। उसे इलाज के लिए अस्पताल लाया गया, जहां चिकित्‍सकों ने उसकी मौत की पुष्टि की। ग्रामीण यहां अब भी हंगामा कर रहे हैं। यहां पत्थरबाजी होने का क्रम जारी है। इलाके में तनाव व्याप्त हो गया है।

Related Post

Population

समस्या न बने जनसंख्या

Posted by - July 11, 2021 0
सियाराम पांडेय ‘शांत’ संख्या मायने रखती है। अधिक हो तो भी, कम हो तो भी। संख्या  सुविधाजनक कम, समस्याजनक ज्यादा…

राहुल गांधी का यूपी और केंद्र सरकार पर हमला, कहा- प्रदेश में कुछ भी कर सकते हैं अपराधी

Posted by - October 6, 2021 0
नई दिल्ली। लखीमपुर खीरी की हिंसा, प्रियंका गांधी वाड्रा की गिरफ्तारी और पीड़ित परिवारों से मिलने से उत्तर प्रदेश सरकार…
Dearness Allowance

राज्य आन्दोलनकारियों के कल्याण के लिए सरकार वचनबद्ध: सीएम धामी

Posted by - October 1, 2022 0
देहरादून। मुख्यमंत्री (CM Dhami) ने उत्तराखंड राज्य निर्माण के लिए अपने प्राण न्यौछावर करने वाले राज्य आंदोलन के अमर शहीदों…