महाराष्ट्र सरकार का शपथ ग्रहण एक दिसंबर को

महाराष्ट्र: कांग्रेस, एनसीपी और शिवसेना की सरकार का शपथ ग्रहण एक दिसंबर को

617 0

मुंबई। महाराष्ट्र में शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी गठबंधन वाली सरकार का शपथ ग्रहण आगामी दिसंबर को होगा। हालांकि शपथ ग्रहण कहां होगा ये साफ नहीं पाया है? शिवसेना चाहती है कि ये समारोह शिवाजी पार्क में हो।

बता दें कि मंगलवार को देवेंद्र फडणवीस ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफे के साथ ही राज्य में कांग्रेस, शिवसेना और एनसीपी की सरकार बनने का रास्ता साफ हो गया है। एक दिसंबर को होने वाले शपथ ग्रहण से पहले उद्धव ठाकरे बुधवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं। सूत्रों के मुताबिक साथ में कांग्रेस-एनसीपी के 2-2 विधायक भी मंत्री पद की शपथ ले सकते हैं।

जानें चार दिन में कैसे बदल गई महाराष्ट्र की कहानी?

बीते शनिवार को भारतीय जनता पार्टी की सत्ता की कहानी शुरू हुई और मंगलवार आते-आते खत्म हो गई। उनके साथ एनसीपी नेता अजित पवार ने भी उपमुख्यमंत्री पद का शपथ ग्रहण किया। इसी के साथ एनसीपी का अजित पवार वाला खेमा बीजेपी के साथ है। और दोनों पार्टियां मिलकर सरकार चलाएंगी, लेकिन अजित पवार का चुपके-चुपके बीजेपी खेमे में चले जाना पार्टी प्रमुख और चाचा शरद पवार को नागवार गुजरी और उन्होंने तुरंत पार्टी के विधायकों को एकजुट कर होटल में पहुंचा दिया।

इसके बाद तीनों दलों ने अपने-अपने विधायकों को अलग-अलग होटल में शिफ्ट कर दिया। इस दौरान दोनों खेमे की तरफ से बयानबाजी जारी रही। इसी बीच सोमवार की शाम मुंबई के हयात होटल में तीनों दल के विधायकों की परेड हुई और शरद पवार ने पार्टी से बगावत करने वाले अजित पवार के खिलाफ कार्रवाई करने की बात कही।

Related Post

सीबीएसई

उत्तर-पूर्वी दिल्ली हिंसा प्रभावित इलाकों में सीबीएसई बोर्ड परीक्षा दो मार्च से

Posted by - March 1, 2020 0
नई दिल्ली। उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हिंसा की वजह से टाली गई थी। इसके बाद अब केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई)…

जिंदगी काटोगे सिगरेट, बीड़ी और सिगार में.. कुछ दिन तो गुजारो Delhi-NCR में -थरूर

Posted by - November 2, 2019 0
नई दिल्ली। बीजेपी और शिवसेना के बीच कांग्रेस सांसद शशि थरूर जो अपने मजेदार ट्वीट्स के लिए जाने जाते हैं…