पानीपत

‘पानीपत’ फिल्म पर आया बड़ा संकट, मेकर्स पर लगा सात करोड़ का हर्जाना

577 0

बॉलीवुड डेस्क। जहां एक तरफ ‘पानीपत’ के ट्रेलर ने इतना धमाल मचाया हैं, वहीं दूसरी तरफ इस फिल्म के मेकर्स पर धावा बोल उठा हैं। कुछ लोगों ने सोशल मीडिया पर इस फिल्म के ट्रेलर की जमकर तारीफ भी की। जबकि कुछ लोगों ने इसे ‘बाजीराव मस्तानी’ और ‘बाहुबली’ जैसी फिल्मों की नकल बताया।

इस फिल्म के निर्देशक आशुतोष गोवारिकर की ये आने वाली फिल्म ‘पानीपत’ का ट्रेलर पिछले दिनों ही रिलीज हुआ हैं। इन सबके कारण फिल्म ‘पानीपत’ विवादों में फंसती हुई दिखाई दे रही हैं।

दरअसल, महाराष्ट्र के मशहूर लेखक विश्वास पाटिल ने फिल्म के मेकर्स पर कहानी की चोरी का आरोप लगाया और सात करोड़ का हर्जाना मांगा है। मामले में उन्होंने आशुतोष गोवारिकर, निर्माता रोहित शेलाटकर और रिलायंस एंटरटेनमेंट पर केस दर्ज किया हैं।

लोकसभा सदन में पहुंचे गांधी ने पहली बार सवाल पूछने से किया इनकार, कहा… 

विश्वास पाटिल का कहना हैं कि फिल्म के स्क्रिप्ट राइटर संजय पाटिल ने उनसे मुलाकात की थी। तब उन्होंने कहा था कि लेखक के तौर पर उनका नाम भी दिया जाएगा। साथ ही नॉवेल से फिल्म प्रेरित होगी। नॉवेल का एक-एक डायलॉग ट्रेलर में लिया गया हैं जबकि उन्होंने बेसिक रूप से इसके इस्तेमाल की इजाजत दी थी।

इसी बीच इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक आशुतोष गोवारिकर ने कहा, ‘जब भी हम इतिहास पर आधारित फिल्म बनाते हैं, तो यह सवाल उठना स्वाभाविक है कि फिल्म में कौन सा हिस्सा दिखाया गया और किसे बाहर रखा गया है।

जब आपके पास इतिहास की एक पुस्तक होती हैं, तो आपके पास डालने के लिए बहुत सारी जानकारी होती हैं। इसलिए इसे एक खाता कहा जाता हैं। लकिन जब आप इतिहास को स्क्रीन पर लाते हैं, तो आपको काट-छांटकर एक रास्ता तैयार करना होता हैं, जहां से आप कहानी शुरू करेंगे और समाप्त करेंगे।’

इनोवा कार को बचाने के चक्कर में खाई में पलटी डबल डेकर बस, मची हड़कंप 

इससे पहले फिल्म का ट्रेलर रिलीज होने के बाद आशुतोष गोवारिकर को अलग-अलग संगठनों ने धमकी दी है। इन संगठनों ने निर्देशक पर ऐतिहासिक पात्र और घटनाओं को तोड़-मरोड़कर पेश करने का आरोप लगाया है। साथ ही फिल्म के कुछ सीन पर भी आपत्ति जताई है। जिसके बाद आशुतोष ने फिल्म को लेकर सफाई दी।

Related Post

तब्लीगी जमात से जुड़े 960 विदेशी ब्लैक लिस्ट

तब्लीगी जमात से जुड़े 960 विदेशियों को किया ब्लैक लिस्ट, भारतीय वीजा भी रद्द

Posted by - April 2, 2020 0
नई दिल्ली। गृह मंत्रालय ने पर्यटक वीजा पर तब्लीगी गतिविधियों में लिप्त पाए जाने के कारण 960 विदेशियों को ब्लैक…
ट्रैवेलिंग फूडी सारांश

ट्रैवेलिंग फूडी सारांश में 28 फरवरी को लखनऊ में, अपने अनुभव करते हैं कलमबद्ध

Posted by - February 22, 2020 0
लखनऊ। खाने को खाकर बताने के शौकीन ट्रेवेलिंग फूडी सारांश 28 फरवरी को राजधानी में तीन दिन रहकर लखनऊ की…