sanjay raut

शिवसेना और कांग्रेस के बीच राजनीतिक मतभेद,लेकिन दुश्मन नहीं : संजय राउत

686 0

मुंबई। महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी और शिवसेना के बीच जुबानी दंगल जारी है। रविवार को एक बार फिर शिवसेना नेता संजय राउत ने बीजेपी पर हमला बोला है। इसी के साथ ही संजय राउत ने कहा है कि शिवसेना सरकार बनाने की जिम्मेदारी उठाने के लिए तैयार है।

बता दें कि महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने बीजेपी को 11 नवंबर यानी सोमवार रात आठ बजे बहुमत साबित करने का समय दिया है। वहीं संजय राउत ने कहा कि कांग्रेस राज्य की दुश्मन नहीं है। सभी पार्टियों की कुछ मुद्दों पर अलग राय हो सकती है। उन्होंने कहा कि हमें नहीं पता कि बीजेपी अभी तक इंतजार क्यों कर रही है, जबकि कम सीटों में उन्होंने अन्य राज्य में सरकार बनाई है। आज दोपहर एक होटल में शिवसेना विधायकों की बैठक होने वाली है। जिसमें आदित्य ठाकरे विधायकों से चर्चा करेंगे। बैठक में उद्धव ठाकरे भी मौजूद रहेंगे।

एनसीपी-कांग्रेस गठबंधन को बुलाए राज्यपाल: मिलिंद देवड़ा

कांग्रेस नेता मिलिंद देवड़ा ने कहा कि महाराष्ट्र के राज्यपाल को एनसीपी-कांग्रेस को सरकार बनाने के लिए बुलाना चाहिए। यह दूसरा बड़ा गठबंधन है। भाजपा और शिवसेना ने सरकार बनाने से मना कर दिया है।

उन्होंने कहा कि उद्धव ठाकरे ने पहले ही साफ किया है कि राज्य की स्थिति को बिल्कुल साफ करना चाहिए। बीजेपी अगर सबसे बड़ी पार्टी है तो उन्हें 24 घंटे में सरकार बना लेनी चाहिए, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया। यही कारण है कि राज्यपाल को ये निर्णय लेना पड़ा।

संजय राउत ने कहा कि हम शुरू से कह रहे हैं कि  ‘मुख्यमंत्री शिवसेना का ही होगा’

संजय राउत ने कहा कि हम शुरू से कह रहे हैं कि इस बार मुख्यमंत्री शिवसेना का ही होगा, मुझे नहीं लगता कि भाजपा के पास बहुमत का आंकड़ा है। ये उनका कॉन्फिडेंस ही है जो वो कहते हैं कि मुख्यमंत्री भाजपा का होगा। कांग्रेस विधायकों के टूटने की खबर पर उन्होंने कहा कि मुझे नहीं लगता है कि कांग्रेस विधायक टूटेंगे, हमारे लीडर कोई बिजनेसमैन नहीं हैं। अयोध्या फैसले पर संजय राउत ने कहा कि शिवसेना का इसमें बड़ा योगदान रहा है।

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में 24 अक्टूबर को नतीजे आने के बाद से ही सरकार बनाने को लेकर दंगल जारी है। भाजपा-शिवसेना के गठबंधन को बहुमत तो मिला था, लेकिन दोनों दलों में बात नहीं बन पाई। शिवसेना अपनी मांगों पर अड़ी है, दूसरी ओर देवेंद्र फडणवीस मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे चुके हैं।

Related Post

सुन्नी वक्फ बोर्ड

सुन्नी वक्फ बोर्ड अयोध्या फैसले पर दायर नहीं करेगा पुनर्विचार याचिका

Posted by - November 26, 2019 0
लखनऊ। अयोध्या फैसले पर सुन्नी वक्फ बोर्ड सुप्रीम कोर्ट में पुनर्विचार याचिका दायर नहीं करेगा। अयोध्या मामले में फैसला आने…

अदरक लगाएगा आपकी खूबसूरती में चार चांद, यूं करें इस्तेमाल

Posted by - August 26, 2019 0
लखनऊ डेस्क। खूबसूरत दिखने के लिए महिलाएं महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट्स से लेकर ब्यूटी ट्रीटमेंट का सहारा लेती हैं, फिर भी…
the tomb of King Dasharatha

वर्षों से उपेक्षित पड़ी चक्रवर्ती राजा दशरथ की समाधि स्थल का योगी सरकार ने कराया कायाकल्प

Posted by - January 11, 2024 0
अयोध्या : चक्रवर्ती सम्राट राजा दशरथ (King Dasharatha) की समाधि स्थल के गौरव का वर्णन पुराणों में भी उल्लेखित है। ऐसी…