आंखों की सूजन से आपकी सुंदरता में पड़ता है फर्क, तो अपनाएं ये बेहतरीन तरीके

735 0

लखनऊ डेस्क। सुबह जब आप उठे और आंख के नीचे सूजन नजर आए। चेहरे की ये हालत देखकर तो रोना ही आ जाता है। लेकिन इस समस्या से निजात पाने के लिए कुछ उपाय आप भी कर सकते हैं। तो आइए जानते हैं-

ये भी पढ़ें :-आज से सावन शुरू, इस महीना में भगवान शिव के पूजन का है खास महत्व 

1-अगर आप दिन भर में चार पांच लीटर से कम पानी पीते हैं तो हो सकता है आपके आंखों के नीचे की सूजन की एक वजह ये भी हो। शरीर को तरोताजा रखने के लिए दिन के साथ साथ रात में पानी पीकर जरुर सोएं।

2-आंखों के नीचे की सूजन दूर करने के लिए इस उपाय को अपनाने से कुछ आराम मिलेगा। एक दो चम्मच को फ्रिज में रख दें, जब ये चम्मच ठंडे हो जाएं तो इनसे अपने आंखों को सेंके। इस तरीके को अपनाने से आंखों को ठंडक मिलेगी और सूजन को कम होने में मदद मिलेगी।

3-आंखों के नीचे की सूजन होने का एक कारण पर्याप्त नींद न लेना भी हो सकता है। इसलिए जरुरी है कि सात से आठ घंटे की नींद तो कम से कम ली जाए।

4-नमक का सेवन ज्यादा करने से उच्च रक्त चाप की शिकायत तो होती ही है। इसके साथ ही ज्यादा नमक आंखों के नीचे की सूजन के लिए भी जिम्मेदार हो सकता है। इसलिए ज्यादा सोडियम वाले खाद्य पदार्थों का सेवन नहीं करना चाहिए।

 

Related Post

Dev Deepawali

विशाखापट्टनम के डेकोरेटर बिना शुल्क के सजाएंगे बाबा विश्वनाथ का धाम

Posted by - November 4, 2022 0
वाराणसी/लखनऊ। विश्वनाथ धाम (Vishwanath Dham) का लोकार्पण होने के बाद वाराणसी में पर्यटकों की संख्या में अप्रत्याशित वृद्धि हुई है।…