CM Dhami

सीएम धामी ने हवाई सर्वेक्षण कर वनाग्नि की घटनाओं का लिया जायजा

20 0

देहरादून। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने हवाई सर्वेक्षण कर नैनीताल और उसके आसपास के वन क्षेत्रों में लगी भीषण आग का जायजा लिया। राज्य में हो रही वनाग्नि की घटनाओं पर नियंत्रण पाने के लिए सरकार पूरी तत्परता के साथ कार्य कर रही है। सेना की सहायता लेते हुए हेलीकॉप्टर के माध्यम से भी आग बुझाने का कार्य जारी है। जो भी अराजक तत्व जंगलों में आग लगाते हुए पकड़े जाएंगे, उनके विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जाएगी।

वनाग्नि से संबंधित विषयों पर मुख्यमंत्री (CM Dhami) करेंगे समीक्षा-

प्रदेश में हो रही वनाग्नि की घटनाओं पर जल्द ही काबू पा लिया जाएगा। सेना से भी इस संबंध में सहायता ली जा रही है और हेलीकॉप्टर के माध्यम से आग बुझाने का कार्य किया जा रहा है। आज शनिवार को हल्द्वानी में अधिकारियों के साथ वनाग्नि से संबंधित विषयों पर समीक्षा बैठक होगी।

आगजनी से नष्ट हो रहे जंगल, जनहानि की भी आशंका-

उत्तराखंड के पर्वतीय क्षेत्र के जंगलों में चौतरफा आग लगी है। पहाड़ियां धधकने से धुआं ही धुआं है। वन विभाग के साथ दमकल विभाग के प्रयास के बाद भी जंगल की आग बेकाबू है। स्थिति यह है कि आग पर नियंत्रण पाने के लिए सरकार को सेना को बुलाना पड़ा है। सेना की सहायता से हेलीकॉप्टर के माध्यम से आग बुझाने का कार्य चल रहा है।

चारधाम यात्रा शुरू होने से पहले सभी व्यवस्थाएं पूर्ण की जाएं: धामी

आगजनी से जंगल तो नष्ट हो ही रहे हैं, जनहानि की भी आशंका है। वैसे उत्तराखंड के जंगलों में आग के विकराल रूप का अंदाजा इसी लगाया जा सकता है कि सेना के साथ हेलीकॉप्टर की सहायता लेनी पड़ रही है, जो विशेष परिस्थितियों में उपयोग किया जाता है।

Related Post

Maoist Posters

केरल के कोझिकोड में माओवादियों चुनाव के खिलाफ लगाए पोस्टर

Posted by - April 1, 2021 0
तिरुवनन्तपुरम। केरल के कोझिकोड स्थित थिरुवमबाड़ी मुथप्पन नदी क्षेत्र में आज सुबह माओवादी पोस्टर (Maoist Posters) दिखाई दिए। भाकपा (माओवादी)…

किसानों पर लाठीचार्ज को राउत ने बताया तालिबानी मानसिकता, बोले- यह देश के लिए शर्मनाक घटना

Posted by - August 30, 2021 0
हरियाणा के करनाल में किसान प्रदर्शन के दौरान पुलिस द्वारा की गई लाठीचार्ज को लेकर सियासत तेज हो गई है। शिवसेना…

ओटीटी प्लेटफार्म पर फिल्में घर पर कंफर्टेबल और सुरक्षित रहकर देख सकते हैं- वैलेंटिना क्रेडो

Posted by - June 22, 2020 0
ओटीटी प्लेटफार्म पर फिल्में घर पर कंफर्टेबल और सुरक्षित रहकर देख सकते हैं- वैलेंटिना क्रेडो जैसे कि आजकल अधिकतर फिल्में…