CM Yogi

सीएम योगी ने हॉट कुक्ड मील योजना का किया शुभारंभ, 3,401 आंगनबाड़ी केंद्रों का किया शिलान्यास

62 0

अयोध्या। सीएम योगी (CM Yogi) अयोध्या पहुंच गए हैं। उन्होंने यहां गरम भोजन योजना (Hot Cooked Meal Scheme) का शुभारंभ किया। इस मौके पर हुए कार्यक्रम में उन्होंने अपने हाथ से बच्चों को परोसकर खाना खिलाया। इसके साथ ही उन्होंने आंगनबाड़ी केंद्रों पर पंजीकृत 03 से 06 वर्ष के बच्चों को गर्म पका भोजन उपलब्ध कराए जाने हेतु हॉट कुक्ड मील योजना (Hot Cooked Meal Scheme) का शुभारंभ किया।

इसके अलावा CM योगी आदित्‍यनाथ ने ₹403 करोड़ की लागत से 35 जनपदों में 3,401 आंगनबाड़ी केंद्रों का भी शिलान्यास किया गया। दरअसल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पुलिस लाइन में बने अस्थाई हेलीपैड पर उतरने के बाद कंपोजिट विद्यालय पहुंचे। यहां उन्होंने अपने हाथों से छोटे-छोटे बच्चों को गरम भोजन परोसा और खिलाया।

इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बच्चों से बात भी की और उन्हें दुलार किया। इसके अलावा क्लास में मौजूद बच्चों से कुछ सवाल पूछे और उनको चॉकलेट दी। साथ ही CM योगी ने अधिकारियों को बच्चों को बेहतर सुविधाएं देने के लिए निर्देश दिए।

बच्चों को मिलेगा राम का आर्शीवाद

इस मौके पर महिला कल्याण बाल विकास एवं पुष्टाहार कैबिनेट मंत्री बेबी रानी मौर्य ने कहा अयोध्या श्री राम की नगरी है। इस योजना का शुभारंभ यहां से होने से बच्चों को श्री राम का आशीर्वाद मिलेगा। यह योजना बेसिक शिक्षा विभाग, पंचायती राज विभाग, स्वास्थ विभाग, खाद्य एवं रसद विभाग के संयोजन से योजना संचालित होगी।

सपा सरकार में बंद हो चुकी गरम भोजन योजना को योगी सरकार ने फिर से शुरू कर दी है। योजना के तहत प्रदेश के सभी आंगनबाड़ी केन्द्रों पर पंजीकृत 3 से 6 साल की उम्र तक के बच्चों को गरम भोजन परोसा जाएगा ।

Related Post

हमारी वायुसेना के अधिकारी तय करते हैं कि वे अच्छे हैं या नहीं, ऐसा ड्रामा करने की जरुरत ही नहीं- खड़गे

Posted by - October 9, 2019 0
नई दिल्ली। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के फ्रांस जाने और शस्त्र पूजा करने पर कांग्रेस ने टिप्पणी की है। कांग्रेस…
फडणवीस फिर बने मुख्यमंत्री

महाराष्ट्र में देवेंद्र फडणवीस फिर बने मुख्यमंत्री, अजित पवार डिप्टी सीएम

Posted by - November 23, 2019 0
मुंबई। महाराष्ट्र में सियासी रस्साकस्सी के बीच भाजपा ने बाजी मार ली है। बीजेपी ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के…
CM Yogi

यूपी रेवेन्यू सरप्लस वाला प्रदेश, विकास के लिए धन की कोई कमी नहीं : सीएम योगी

Posted by - July 24, 2023 0
वाराणसी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi)  ने सोमवार को सर्किट हाउस में महापौर और निर्वाचित पार्षदों के साथ बैठक की।…