Uttarakhand

राज्य स्थापना की 23वीं वर्षगांठ पर ट्रेंड हुआ डेस्टिनेशन उत्तराखंड

101 0

देहरादून। उत्तराखंड के स्थापना दिवस (Uttarakhand Foundation Day) की 23वीं वर्षगाठ के अवसर पर गुरुवार को सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर ”डेस्टिनेशन उत्तराखंड” (Destination Uttarakhand) दिनभर ट्रेंड होता रहा।

राज्य स्थापना दिवस (Uttarakhand Foundation Day)के मुख्य कार्यक्रम में आज राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रही। उन्होंने सभी प्रदेशवासियों को स्थापना दिवस की शुभकामनाएं प्रदान की। वहीं, राज्य स्थापना के इस खास अवसर को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर ट्रेंड हुए डेस्टिनेशन उत्तराखंड ने और भी खास बना दिया।

दरसअल, राज्य की 23वीं वर्षगांठ पर लोगों ने एक्स पर अपनी खूब अभिव्यक्ति व्यक्त की।

गौरतलब है कि उत्तराखंड पर्यटन से लेकर वैलनेस, योगा, एडवेंचर टूरिज्म, बागवानी, इंडस्ट्री जैसे क्षेत्रों में निरंतर नई बुलंदियों को छू रहा है। अभी गतिमान चारधाम यात्रा में भी देश-दुनिया के लोगों ने देवभूमि में रिकॉर्ड संख्या में पहुंच चारधामों के दर्शन किये। अब तक 55 लाख से ज्यादा लोग चारधाम आ चुके हैं। वहीं, दिसंबर में होने जा रही ग्लोबल इन्वेस्टर समिट के लिए देश-दुनिया में हुए रोड-शो ने निवेशकों को उत्तराखंड की ओर आकर्षित किया है।

फिल्म शूटिंग के लिए भी उत्तराखंड बॉलीवुड के लिए नया डेस्टिनेशन बन गया है। तमाम बड़े प्रोडक्शन हाउस राज्य की आकर्षक फिल्म नीति से प्रभावित होकर ज्यादा से ज्यादा फिल्मों की शूटिंग यहां कर रहे हैं। इसी माह टिहरी झील में भी अंतरराष्ट्रीय स्तर की पैराग्लाइडिंग इवेंट होने जा रहा।

राष्ट्रपति मुर्मू ने राजभवन में नवनिर्मित शिव मंदिर परिसर का लोकार्पण किया

ऐसे में राज्य स्थापना दिवस (Uttarakhand Foundation Day) के खास मौके पर एक्स पर लोगों ने शुभकामनाओं के साथ डेस्टिनेशन उत्तराखंड को लेकर अपनी राय रख इसे ट्रेंड में टॉप में बनाये रखा।

Related Post

पीएम मोदी ने जापान के नए प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा को दी बधाई  

Posted by - October 4, 2021 0
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को जापान के नए प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा को पदभार ग्रहण करने के लिए बधाई…
CM Sai

पूर्व राज्यसभा सांसद प्रभात झा ने की मुख्यमंत्री से मुलाकात

Posted by - April 4, 2024 0
रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं पूर्व राज्यसभा सांसद प्रभात झा ने बीती रात मुख्यमंत्री निवास में…

राजस्थान : माकन का दावा, कांग्रेस के कई नेता मंत्री पद छोड़कर संगठन को मजबूत करना चाहते हैं

Posted by - July 30, 2021 0
राजस्थान सरकार के भीतर मची अंतर्कलह के बीच प्रदेश कांग्रेस प्रभारी अजय माकन ने कहा- कई मंत्री इस्तीफा देकर संगठन…
गुरु पूर्णिमा

गुरु पूर्णिमा : उपराष्ट्रपति बोले-गुरुजनों की शिक्षा और संस्कारों को सार्थक बनाएं

Posted by - July 5, 2020 0
नई दिल्ली। उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने गुरु पूर्णिमा के अवसर पर देशवासियों को शुभकामनाएं दी है। इसके साथ कहा…