CM Yogi

आज आधी आबादी को केंद्र में रखकर बनाई जा रही योजना: सीएम योगी

53 0

हरदोई। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) गुरुवार को हरदोई पहुंचे और नारी शक्ति वंदन अधिनियम’ पारित होने के उपरांत आधी आबादी के अभिनंदन हेतु आयोजित समारोह में शामिल हुए। इस अवसर पर 541 करोड़ की 217 जनहितकारी परियोजनाओं का उपहार जनपद वासियों को प्रदान किया गया। साथ ही, प्रधानमंत्री/मुख्यमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों को प्रतीकात्मक रूप से उनके आवास की चाबी, स्वयं सहायता समूह की महिलाओं को धनराशि का चेक एवं अन्य लोक-कल्याणकारी योजनाओं के अंतर्गत प्रमाण-पत्र, लैपटॉप, टूल किट का भी वितरण किया गया।

इस दौरान मुख्यमंत्री (CM Yogi) ने कहा, आज एक-एक योजना देश की आधी आबादी को केंद्र में रखकर बनाई जा रही है। जीवन के प्रत्येक क्षेत्र में बेटियों व बहनों को आगे बढ़ने का अवसर प्राप्त हो सके, इसके लिए सरकार के स्तर पर अनेक कार्यक्रम चलाए गए। पिछले 09 वर्षों में ‘प्रधानमंत्री आवास योजना’ के अंतर्गत देश में 04 करोड़ गरीबों को मकान मिले हैं।

साथ ही कहा, पिछले 6 वर्षों में जिन अतिरिक्त भर्ती कार्यक्रम को सफलतापूर्वक प्रदेश में लागू किया गया, उसका परिणाम है कि उत्तर प्रदेश पुलिस बल में महिला कार्मिकों की संख्या वर्तमान में 40 हजार है।

ग्रेटर नोएडा में होटल की स्थापना को बढ़ावा देगी योगी सरकार, प्लॉट आवंटन की नई स्कीम लायी

उन्होंने (CM Yogi) कहा, प्रधानमंत्री स्वामित्व योजना के अंतर्गत, जहां पर किसी गरीब का मकान/झोपड़ी है, उसका मालिकाना अधिकार भी उस गरीब को प्राप्त होगा। 75 लाख परिवारों को अब तक प्रदेश में यह सुविधा दी जा चुकी है। दिसंबर तक हम लोगों ने तय किया है कि प्रदेश में 1.25 करोड़ परिवारों को यह अधिकार हर हाल में उपलब्ध कराना है।

मुख्यमंत्री (CM Yogi) ने कहा कि, बेसिक शिक्षा विभाग के विद्यालयों में अध्ययन करने वाले 1.91 करोड़ बच्चों के लिए 02 यूनिफॉर्म, बैग, बुक, जूते-मोजे, स्वेटर हेतु धनराशि DBT के माध्यम से उनके अभिभावकों के बैंक खाते में भेजी जा रही है।

Related Post

राजधानी दिल्‍ली में ब्लैकआउट की आशंका, केजरीवाल ने पीएम मोदी को लिखी चिट्ठी

Posted by - October 9, 2021 0
नई दिल्ली। कोयले की कमी के चलते राजधानी दिल्ली समेत कई राज्यों में अभूतपूर्व बिजली संकट दस्तक दे रहा है।…
Hanumangarhi Laddu

रामोत्सव 2024: तिरुपति के लड्डू प्रसाद की तरह हनुमानगढ़ी के लड्डू को भी मिलेगा जीआई टैग

Posted by - January 8, 2024 0
अयोध्या : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) द्वारा स्थानीय उत्पादों को अंतरराष्ट्रीय पहचान दिलाने के लिए लगातार प्रयास किये जा…
Farrukhabad

फरार हुए दोनों बदमाश फर्रुखाबाद से गिरफ्तार, पुलिसकर्मियों सहित नौ पर FIR

Posted by - July 15, 2022 0
लखनऊ: राजधानी लखनऊ के केजीएमयू के ट्रॉमा सेंटर से बुधवार को फरार हुए ईरानी गिरोह के दो बदमाशों को रायबरेली…
Yogi

उप्र के सभी प्रमुख शिवालयों में दिखी योगी सरकार के बेहतर प्रबंधन की झलक

Posted by - July 10, 2023 0
लखनऊ। सावन (Sawan) के पहले सोमवार पर प्रदेश के सभी प्रमुख शिवालयों में योगी सरकार (Yogi Government) के बेहतरीन प्रबंधन…