yogi

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाना ऐतिहासिक फैसला, देश-प्रदेश वासियों को बधाई : योगी

93 0

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) , उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य व वित्त एवं संसदीय कार्य मंत्री सुरेश खन्ना ने जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 और धारा 35A के हटाए जाने के चार वर्ष पूर्ण होने पर देश व प्रदेश वासियों को शुभकामनाएं दी है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार में लिया गया यह फैसला ऐतिहासिक है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ (CM Yogi)  ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से ट्वीट कर कहा कि जम्मू-कश्मीर में दशकों तक अलगाववाद, आतंकवाद, परिवारवाद एवं कुशासन के जनक व पोषक तथा हमारी राष्ट्रीय एकता व अखंडता पर कलंक रहे अनुच्छेद 370 और 35-ए की समाप्ति के 04 वर्ष पूर्ण होने की सभी को बधाई!

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हुए इस ऐतिहासिक कार्य से जहां ‘एक देश-एक निशान-एक विधान’ का संकल्प पूर्ण हुआ, वहीं ‘सबका साथ-सबका विकास-सबका विश्वास-सबका प्रयास’ भाव के साथ जुड़कर आज जम्मू-कश्मीर और लद्दाख क्षेत्र विकास की नई ऊंचाइयों को स्पर्श कर रहे हैं। आज ये क्षेत्र ‘एक भारत-श्रेष्ठ भारत’ की भावना को और अधिक सशक्त व नए आयाम प्रदान कर रहे हैं।

उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने ट्वीट कर कहा कि आज ही के दिन 05 अगस्त 2019 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार ने जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 और धारा 35ए को निरस्तकर एक देश, एक निशान, एक विधान के संकल्प को पूरा किया था। जम्मू कश्मीर को मुख्यधारा से जोड़ने के इस ऐतिहासिक व विकासपरक निर्णय के 04 वर्ष पूर्ण होने की हार्दिक शुभकामनाएं। पिछले चार वर्षों में जम्मू-कश्मीर आतंकवाद, अलगाववाद, भ्रष्टाचार व परिवारवाद से मुक्त होकर विकास के पथ पर तीव्र गति से गतिमान है।

संवाद, समन्वय और सकारात्मकता बनाएगी सफल प्रशासनिक अधिकारी: सीएम योगी

वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने शनिवार को अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से ट्वीट कर कहा कि 05 अगस्त 2019 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व में केन्द्र सरकार ने जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 और धारा 35ए को निरस्त किया था। जम्मू कश्मीर को मुख्यधारा से जोड़ने के इस ऐतिहासिक व विकासपरक निर्णय के 04 वर्ष पूर्ण होने की हार्दिक शुभकामनाएं।

Related Post

जनसंख्या नियंत्रण कानून: राज्य विधि आयोग ने कानून का मसौदा राज्य सरकार को सौंपा

Posted by - August 16, 2021 0
उत्तर प्रदेश के राज्य विधि आयोग ने जनसंख्या नियंत्रण कानून का मसौदा सोमवार को राज्य सरकार को सौंप दिया है।…
CM Yogi

उप्र विधानसभा के मानसून सत्र से पहले सीएम योगी ने की सर्वदलीय बैठक

Posted by - August 6, 2023 0
लखनऊ। यूपी विधानसभा का मानसून सत्र (Monsoon Session) सोमवार से शुरू होगा। सत्र से एक दिन पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ…
CM Yogi

सीएम योगी ने कुपोषित से सुपोषित श्रेणी में आने वाले बच्चों के अभिभावकों को किया सम्मानित

Posted by - September 19, 2023 0
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने कहा कि आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की भूमिका मां यशोदा की तरह है क्योंकि उन्हें…