Meri Mati Mera Desh Abhiyan

उत्तराखंड भाजपा व्यापक स्तर पर चलाएगी ”मेरी माटी मेरा देश अभियान”

75 0

देहारादून। भारतीय जनता पार्टी (BJP) आगामी चुनाव को लेकर सांगठनिक कार्यक्रम के तहत अगस्त माह के कार्यक्रम तय कर लिया है। इसी के तहत 13 अगस्त से शहीदों के सम्मान में राष्ट्रव्यापी ”मेरा देश, मेरी माटी” (Meri Mati Mera Desh) और हर घर तिरंगा अभियान को प्रदेश में भी व्यापक पैमाने पर चलाने जा रही है।

रविवार शाम रिस्पना पुल स्थित एक होटल में भाजपा राष्ट्रीय महामंत्री संगठन बीएल संतोष की मौजूदगी में प्रदेश कोर कमेटी ने अगस्त माह तक के विभिन्न महत्वपूर्ण पार्टी कार्यक्रमों का रूपरेखा तैयार की। इस दौरान विभिन्न स्तर की बैठकों में बीएल संतोष ने संगठन के आगामी कार्यक्रमों को लेकर आवश्यक निर्देश दिए।

उत्तराखंड भाजपा की कोर ग्रुप की बैठक Dehradun  में.

बैठक समाप्ति के बाद प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने पत्रकरों से बातचीत की। उन्होंने बताया कि विगत वर्ष की तरह इस वर्ष भी 13 से 15 अगस्त तक ”हर घर तिरंगा अभियान” अभियान को व्यापक रूप में मनाया जाएगा। पार्टी के राष्ट्रव्यापी अभियान ””मेरा देश मेरी माटी” (Meri Mati Mera Desh)  के तहत प्रदेश भर में अमृत कलश यात्रा निकाली जाएगी जिसमें सभी शहीदों के पवित्र आंगन और पावन धार्मिक स्थलों की मिट्टी को एकत्र किया जाएगा।

26 अगस्त से शुरू होने वाली इस यात्रा को सभी ब्लाकों से जिले, जिले से प्रदेश से दिल्ली तक जनसहभागिता के साथ निकाला जाएगा। इस दौरान एकत्र मिट्टी से केंद्रीय कार्यक्रम के अनुसार देश के प्रत्येक ब्लॉक से एक युवा और पूरे देश से 7500 युवाओं द्वारा दिल्ली में कर्तव्य पथ पर बनाई जाने वाली अमृत वाटिका को महकाया जाएगा। इसके अतिरिक्त गांव गांव बनने वाले अमृत सरोवरों और ग्राम पंचायत के तालाबों के पास वहां के शहीद और किसी महत्वपूर्ण उपलब्धि वाले व्यक्ति की शिलापठ लगाया जाएगा ताकि वर्तमान और आने वाली पीढ़ी को उनके जीवन से प्रेरणा मिल सके।

उत्तराखंड जल विद्युत निगम लिमिटेड ने जल विद्युत उत्पादन का बनाया रिकार्ड

महेंद्र भट्ट ने बताया कि इन दो महत्वपूर्ण कार्यक्रमों के अतिरिक्त आने समय में नगर निगम, निकाय और सहकारिकता चुनावों के दृष्टिगत क्षेत्रों में पर्यवेक्षकों को भेजकर विभिन्न कार्यक्रम पार्टी आयोजित करने जा रही है। इसी तरह सांसदों और प्रदेश के मंत्रियों के ग्रामीण प्रवास के कार्यक्रम आयोजित होंगे तथा अटल चौपाल को भी पुनः शुरू किया जाएगा।

उत्तराखंड भाजपा की कोर ग्रुप की बैठक Dehradun  में.

उन्होंने राष्ट्रीय महामंत्री संगठन के कार्यक्रमों की जानकारी देते हुए बताया कि कल वे सभी मोर्चों, विभागों, मीडिया, सोशल मीडिया की बैठक लेकर आगामी कार्यक्रमों के क्रिया नवाह्न को लेकर आवश्यक निर्देश देंगे।

कोर कमेटी की बैठक में प्रदेश प्रभारी दुष्यंत गौतम प्रदेश सह प्रभारी रेखा वर्मा, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट, महामंत्री संगठन अजेय, पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमेश पोखरियाल निशंक, विजय बहुगुणा तीरथ सिंह रावत, सांसद नरेश बंसल, अजय टम्टा, माला राज्य लक्ष्मी शाह, प्रदेश महामंत्री, प्रदेश महामंत्री आदित्य कोठारी, राजेंद्र बिष्ट खिलेंद्र चौधरी प्रदेश उपाध्यक्ष कुलदीप कुमार, मदन कौशिक, मंत्री सतपाल महाराज धन सिंह रावत शामिल हुए।

Related Post

CM Yogi

राजस्थान सरकार ने रामनवमी पर कर्फ्यू लगाया, यूपी में कांवड़ यात्रा पर तिनका तक नहीं हिलताः सीएम योगी

Posted by - November 20, 2023 0
जयपुर ग्रामीण/दौसा/अलवर/भरतपुर। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM  Yogi) की राजस्थान के चुनावी समर में निरंतर ताबड़तोड़ रैली हो…
Share Market

बजट के बाद सप्ताह के पहले कारोबारी दिन मामूली गिरावट पर खुला शेयर बाजार

Posted by - February 3, 2020 0
बिजनेस डेस्क। आज सोमवार यानि सप्ताह का पहला कारोबारी का दिन हैं। वहीं सप्ताह के पहले कारोबारी दिन शेयर बाजार…
CM Dhami

यूपी के मंत्री जितिन प्रसाद ने सीएम धामी से की भेंट

Posted by - October 14, 2023 0
देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) से शनिवार को मुख्यमंत्री आवास में उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री जितिन प्रसाद…