electricity supply

फॉल्ट ठीक करने के नाम पर जो घंटों घंटों शटडाउन पर अधिकारी ध्यान दें: योगी

78 0

लखनऊ। यूपी में इस वक्त भीषण गर्मी (Heat Wave) का कहर जारी है। प्रदेश में कई जगहों पर पारा 45 डिग्री पार चल रहा है, जिसकी वजह लोगों को जीना मुहाल हो गया है। गर्मी के वजह से प्रदेश में बिजली सप्लाई की मांग बढ़ गई है, इस वजह जगहों जगहों पर बिजली फॉल्ट व ट्रांसफार्मर खराबी समस्या गर्मियों में आम हो गई है, लेकिन अब लोगों को इससे राहत मिलने वाली है और जून के आखिरी तक प्रदेश में बिजली की कटौती (Power Cut) नहीं की जाएगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने प्रदेश में भीषण गर्मी को देखते हुए बुधवार को अधिकारियों को निर्देश दिया है यूपी में 24 घंटे बिजली आपूर्ति की जाए।

बिजली सप्लाई पर योगी ने की समीक्षा बैठक

सूबे में बिजली सप्लाई (Power Supply) पर सीएम योगी ने अपने अधिकारियों से कहा कि राज्य में भीषण गर्मी को देखते हुए 22 जून तक बिजली कटौती नहीं होगी। इसके अलावा बिजली विभाग को तत्काल प्रभाव से खराब पड़े ट्रांसफार्मर को सही करने का निर्देश दिया है। सीएम (CM Yogi) ने इस मामले पर विभाग से जुड़े अधिकारियों को सीधे तौर पर नजर बनाए रखने को कहा है। राज्य की जनता की बिजली से जुड़ी जो भी शिकायतें आ रही हैं, उनकी समीक्षा होते हुए तत्काल समाधान किया जाए।

योगी का आधिकारिक ट्विटर हैंडल 2.5 करोड़ के पार

सीएम योगी (CM Yogi) सभी जिला विद्युत निगमों को निर्देश दिया है कि 22 जून तक सूबे में भीषण गर्मी पड़ने की संभावना है। ऐसे में इस तारीख तक सुचार रूप से बिजली सप्लाई हो। लोगों को बिजली कटौती से परेशान ना किया जाए। मुख्यमंत्री ने यह आदेश समीक्षा बैठक करने के बाद अधिकारियों को दिये।

फॉल्ट सही करने के नाम पर घंटों घंटों शटडाउन पर अधिकारी लोग ध्यान दें

मुख्यमंत्री (CM Yogi) ने बिजली विभाग से जुड़े अधिकारियों से दो टूक में कहा कि सूबे में गर्मी के समय बिजली की वजह से जनता को परेशान ना किया जाए। फॉल्ट ठीक करने के नाम पर जो घंटों घंटों शटडाउन किया जा रहा है, उस पर अधिकारी लोग ध्यान दें और इसमें कमी लाएं, ताकि जल्द बिजली सप्लाई हो।

बंद पड़ी 6 यूनिट हुई फिर शुरू

गर्मी में बढ़ी बिजली की मांग को देखते हुए प्रदेश में पांच बिजली घर की बंद 6 यूनिट को मंगलवार से शुरू कर दिया गया है। यह यूनिट 1870 मेगावाट बिजली पैदा करती है। इसके अलावा योगी ने अधिकारियों को यह भी निर्देश दिये हैं कि यहां पर ट्रांसफार्मर खराब हो रहें। या तो उसको तुरंत ठीक करवा लें या फिर उन्हें बदल दें।

Related Post

mamata banerjee

ममता ने BJP को बताया राक्षसों की पार्टी, कहा- नहीं देखा ऐसा कठोर-निर्मम प्रधानमंत्री

Posted by - March 22, 2021 0
पश्चिम बंगाल चुनाव में राजनीतिक दलों के बीच जुबानी जंग का दौर चल रहा है। इसी कड़ी में मुख्यमंत्री और…
Trivendra Singh Rawat

इस्तीफे पर छलका त्रिवेंद्र सिंह रावत का दर्द, बोले- दिल्ली से पूछिए कारण

Posted by - March 9, 2021 0
देहरादून । त्रिवेंद्र सिंह रावत (Trivendra Singh Rawat) ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। त्रिवेंद्र सिंह…
मध्यप्रदेश विधानसभा फ्लोर टेस्ट

सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, 20 मार्च को ही होगा मध्यप्रदेश विधानसभा में फ्लोर टेस्ट

Posted by - March 19, 2020 0
नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट में गुरुवार को मध्यप्रदेश में चल रहे सियासी संकट को लेकर सुनवाई हुई। इस दौरान सुप्रीम…