Mother's Day

‘मदर्स डे’ के उपलक्ष्य में, ‘फूड मोहल्ला’ में किया गया रचनात्मक प्रतियोगिता का आयोजन

105 0

लखनऊ। ‘मदर्स डे’ (Mother’s Day)  के उपलक्ष्य में, कपूरथला स्थित ‘फूड मोहल्ला’ में ‘माँ’ को समर्पित एक रचनात्मक लेखन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद आकाशवाणी केंद्र लखनऊ की सहायक निदेशक रश्मि चौधरी ने कहा कि, “हर किसी के जीवन में माँ का योगदान अतुलनीय होता है और वह मातृत्व भाव ही है जो वसुधैव कुटुंबकम के मंत्र को साधने का सामर्थ्य रखता है।”

इस अवसर पर प्रतियोगिता के निर्णायक के रूप में मौजूद वरिष्ठ समाजसेवी रंजना शंकर, प्रधानाचार्या कमला साहू और वरिष्ठ संपादक अनुराग यादव ने प्रतिभागियों का मार्गदर्शन करते हुए, उन्हें रचनात्मक लेखन के तरीकों से रूबरू कराया।

कार्यक्रम संयोजक और फूड मोहल्ला की संचालक मनीषा पाठक ने बताया कि हमारा ग्रुप सामाजिक दायित्वों को सर्वोपरि रखते हुए साक्षरता और रचनात्मक क्रियाकलापों में निरंतर अपनी सहभागिता करता रहता है।

तीन श्रेणियों में आयोजित प्रतियोगिता में, बाल वर्ग में – प्रथम-अपूर्व मिश्रा, द्वितीय-अनय और तृतीय अर्नव गुप्ता रहे, वहीं किशोर वर्ग में प्रथम-अक्षया पाठक, द्वितीय-प्रीति शर्मा, तृतीय -उर्वीजा वैद रहे।

इसी प्रकार वरिष्ठ श्रेणी में प्रथम स्थान पर डॉ आत्मप्रकाश मिश्र और द्वितीय स्थान पर देवेश द्विवेदी रहे।

रुद्राभिषेक कर सीएम योगी ने भव्य कलशयात्रा का किया शुभारंभ

वहीं अन्य दो बच्चों अक्षिता द्विवेदी और पार्थ सिन्हा को विशेष पुरस्कारों से सम्मानित किया गया। कार्यक्रम का संचालन वरिष्ठ पत्रकार शरद जगदीश मिश्र द्वारा किया गया।

इस अवसर पर रेडियो जॉकी शिल्पी सिन्हा, वरिष्ठ पत्रकार ओम प्रकाश साहू, सीमा मिश्रा, प्रणाली, विभा, शास्वत, नव्या, पूनम आदि गणमान्य लोग मौजूद रहे।

Related Post

River

शराब पार्टी करने वाले पढ़े खबर, नदी में दोस्त को डूबता देख भाग निकले साथी

Posted by - July 6, 2022 0
लखनऊ: लखनऊ के विकासनगर में रहने वाले आदित्य और रज्जी अपने दोस्तों के साथ बीकेटी थाना क्षेत्र में चंद्रिका देवी…