Delegation of journalists met CM Dhami

सीएम धामी से मिला पत्रकारों का प्रतिनिधिमंडल, सुरक्षा-विज्ञापन के मुद्दों पर मिला आश्वासन

93 0

देहरादून। पत्रकारों की सुरक्षा, पेंशन प्रकरण तथा विज्ञापन और पोर्टल के लिए नियमावली बनाने सहित कई मुद्दों पर नेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट (एनयूजे-आई) के प्रांतीय प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) से भेंट कर उन्हें ज्ञापन सौंपा। प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व एनयूजे (आई) के राष्ट्रीय अध्यक्ष रास बिहारी कर रहे थे।

मुख्यमंत्री धामी (CM Dhami) को सौंपे गए ज्ञापन में राष्ट्रीय अध्यक्ष रास बिहारी ने कहा कि प्रदेश में पत्रकारों की सुरक्षा को लेकर कानून बनाए जाने की जरूरत है। इससे पूर्व पंत नगर में आयोजित सम्मेलन में सीएम ने कानून बनाने का भरोसा दिया था जिसका सभी संगठनों ने स्वागत भी किया था।

ज्ञापन में कहा गया है कि पत्रकारों के साथ होने वाली घटना को पुलिस सामान्य घटना के तौर पर दर्ज करती है और फिर यह फाइल में दब जाती है, जबकि पत्रकारों पर हमले व्यक्तिगत द्वेष के चलते नहीं होते, बल्कि इसलिए होते हैं कि वे जनहित के मुद्दे उठाते हैं या भ्रष्टाचार उजागर करते हैं। ऐसे में उन पर होने वाले हमलों से बचाने के लिए विशेष प्रावधान करने चाहिए।

प्रतिनिधिमंडल में देश-प्रदेश में पत्रकारिता के नाम पर दुकान खोले बैठे लोगों की भी आलोचना की और कहा कि फर्जी पत्रकारों को मान्यता नहीं दी जानी चाहिए। वास्तविक रूप से कार्य कर रहे पत्रकारों का पंजीकरण होने से फर्जी पत्रकारों पर अंकुश लग सकेगा।

370 उत्कृष्ट ग्राम पंचायतों का मिला मुख्यमंत्री पंचायत प्रोत्साहन पुरस्कार

रास बिहारी ने कहा कि फर्जी पत्रकारों की संख्या बढ़ने से असली पत्रकार खुद को असहज महसूस कर रहे हैं। न्यूज पोर्टल के लिए भी नियमावली बनाई जाए। अन्य राज्यों में इस तरह की व्यवस्था है। उन्हें विज्ञापन और मान्यता देकर पोर्टल की बाढ़ से बचा जा सकता है। उन्होंने कहा कि विज्ञापन मान्यता के लिए नियमों को शिथिल करने तथा पेंशन के लिए नियमों में ढील देने की आवश्यकता है। पेंशन के लिए डेढ़ लाख की आय सीमा को बढ़ाकर 5 लाख करने, सभी पत्रकारों का स्वास्थ्य बीमा कराने और पत्रकारों को सरकारी अतिथि गृहों में दो दिन तक निःशुल्क ठहरने की व्यवस्था की जाए। मुख्यमंत्री धामी (CM Dhami) ने सभी मांगों पर विचार का आश्वासन दिया।

प्रतिनिधिमंडल में राष्ट्रीय अध्यक्ष रास बिहारी, मुख्य संरक्षक ब्रह्म दत्त शर्मा, राम चंद्र कन्नौजिया, प्रदेश अध्यक्ष संजय तलवार, महामंत्री वीरेंद्र भारद्वाज, मुकेश वत्स, मनोज पांडे तथा प्रवीन चोपड़ा शामिल थे।

Related Post

10 हजार रुपये से नीता ने शुरू किया था ये बिज़नेस, अब करोड़ों में है टर्नओवर

Posted by - February 5, 2021 0
साधारण परिवार से आने वाली बेंगलुरु की नीता अदप्पा ने नौकरी छोड़कर अपना बिजनेस शुरू किया और आज उनके बिजनेस…

लखनऊ: राजधानी में तेज रफ्तार का कहर, दो बच्चियों समेत एक व्यक्ति की मौत

Posted by - October 31, 2019 0
लखनऊ। राजधानी के इंजीनियरिंग कॉलेज चौराहे पर गुरुवार यानी आज सुबह एक दर्दनाक हादसा हो गया है। इस हादसे में…
रानी राणा ने कुश्ती में जीता गोल्ड

‘यूनिवर्सिटी खेलो इंडिया गेम्स ‘ ग्वालियर की पहलवान रानी राणा ने कुश्ती में जीता गोल्ड

Posted by - February 28, 2020 0
ग्वालियर। मध्य प्रदेश की महिला पहलवान रानी राणा ने एक बार फिर से कमाल कर दिखाया है। रानी ने गुरुवार…
बजट 2020

सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचा, तो उसकी सरकार करेगी वसूली : सीएम योगी

Posted by - January 22, 2020 0
कानपुर। नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के समर्थन में कानपुर में आयोजित रैली में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विपक्ष पर जमकर…