Gorakhpur University

गोरखपुर विवि को मिली नैक की ‘ए डबल प्लस’ रैंक, योगी ने दी बधाई

328 0

गोरखपुर। दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय (DDU Gorakhpur University) को नैक (NAAC) मूल्यांकन में ग्रेड ए डबल प्लस (ए++) की रैंकिंग प्राप्त करने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विश्वविद्यालय परिवार और प्रदेश वासियों को हार्दिक बधाई दी है।

दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय (DDU Gorakhpur University) को नेशनल असेसमेंट एंड एक्रेडिटेशन कॉउंसिल (नैक) के मूल्यांकन में ‘ए डबल प्लस’ रैंक मिली है। मंगलवार को नैक की तरफ से भेजे गए मेल में विश्वविद्यालय को यह जानकारी दी गई। राज्य विश्वविद्यालयों में अभी तक लखनऊ विश्वविद्यालय को अधिकतम ए प्लस प्लस ग्रेड मिली है।

गोरखपुर विश्वविद्यालय (Gorakhpur University) में नैक टीम की फील्ड विजिट के दौरान इवैल्यूएशन किया गया था। इस दौरान नैक की तरफ से छह सदस्यीय टीम ने विश्वविद्यालय में गहनता से तमाम पहलुओं को परखा था। आज नैक की तरफ से फाइनल ग्रेडिंग जारी कर दी गई।

विश्वविद्यालय की इस उपलब्धि पर बधाई देते हुए एक ट्वीट में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने कहा “ पावन श्री गोरक्षपीठ के आशीर्वाद से ज्ञान की यह बगिया (गोरखपुर विश्वविद्यालय) अपने स्थापना काल से ही समूचे पूर्वांचल को गुणवत्तापरक शिक्षा और उत्कृष्ट संस्कारों के आलोक से प्रदीप्त कर रही है।

यह उपलब्धि हम सभी के लिए गर्व का विषय है। राज्यपाल व कुलाधिपति श्रीमती आनंदीबेन पटेल के मार्गदर्शन में विश्वविद्यालय ऐसे ही गुणवत्ता के नित नए प्रतिमान स्थापित करे, यही कामना है।”

Related Post

Dev Deepawali

देव दीपावली पर पांच लाख पर्यटकों के आने की उम्मीद, अभेद्य किला होगी काशी

Posted by - November 6, 2023 0
लखनऊ। नित्य महोत्सव वाले उत्तर प्रदेश में आगामी दिनों में कई बड़े धार्मिक-सांस्कृतिक आयोजन होने हैं। अयोध्या के दीपोत्सव (Deepotsav)…
CM Yogi

सीएम योगी ने वृन्दावन में चल रहे विकास कार्यों का निरीक्षण किया

Posted by - June 25, 2023 0
मथुरा। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi)  ने रविवार को वृन्दावन में चल रहे विकास कार्यों का निरीक्षण…
CM Yogi in Janta Darshan

जनता की समस्याओं पर संवेदनशीलता से दें ध्यान, कराएं संतुष्टिपरक समाधान: सीएम योगी

Posted by - March 13, 2023 0
गोरखपुर। गोरखनाथ मंदिर में सोमवार सुबह आयोजित जनता दर्शन में आए लोगों को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने आश्वस्त…