cm yogi

संकट में हर नागरिक के साथ खड़ी है सरकार: सीएम योगी

128 0

गोरखपुर। मुख्यमंत्री योगी अदित्यनाथ (CM Yogi) ने बुधवार को दिवंगत वरिष्ठ प्रेस फोटोग्राफर डीके गुप्ता व सुपरिचित भोजपुरी गायक संतराज गोरखपुरी के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान की। मृतकों के परिजन उन्हें धन्यवाद दिए हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi)  बुधवार सुबह स्वर्गीय डीके गुप्ता व स्वर्गीय संतराज गोरखपुरी के परिजनों से गोरखनाथ मंदिर के अपने सभाकक्ष में मुलाकात की। शोक संवेदना जताने के साथ परिजनों को ढांढस भी बंधाया। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी अदित्यनाथ ने अपने विवेकाधीन कोष से पांच-पांच लाख रुपये की आर्थिक सहायता सम्बन्धी चेक प्रदान किया। साथ ही दोनों के परिवारों को आश्वस्त किया कि दुख और संकट की घड़ी में वह और उनकी सरकार हर वक्त साथ खड़ी है।

मुख्यमंत्री (CM Yogi)  ने दोनों परिवारों के लोगों से आत्मीय संवाद किया और कहा कि किसी भी तरह की आवश्यकता होने पर वह उनसे संपर्क कर सकते हैं। वह सहयोग करने के लिए सदैव तत्पर हैं।

परिजनों ने कहा, ”हमारे अभिभावक हैं महाराजजी”

मुख्यमंत्री से मिले इस संबल पर स्वर्गीय डीके गुप्ता की पत्नी कुसुम गुप्ता व संतराज गोरखपुरी की पत्नी बिंदु देवी भावुक हो गईं। उन्होंने कहा कि महाराज जी उनके लिए अभिभावक की तरह हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि तीन दशक तक पत्रकारिता जगत में सक्रिय रहने वाले डीके गुप्ता (दिनेश कुमार गुप्ता) के निधन से पत्रकारिता जगत की अपूर्णीय क्षति है। मुख्यमंत्री ने भोजपुरी गायक संतराज गोरखपुरी के निधन पर भी शोक व्यक्त किया और कहा कि अपनी संगीत साधना से संतराज गोरखपुरी ने भोजपुरी गायकी को विशिष्ट पहचान दी।

Related Post

CM Yogi

2025 के महाकुंभ में दुनिया देखगी भारत का सांस्कृतिक वैभव: सीएम योगी

Posted by - December 27, 2023 0
प्रयागराज। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने बुधवार को संगमनगरी का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने जनपद में चल रही…
BJP

बीजेपी ने घोषित किए एमएलसी प्रत्याशियों के नाम, देखें पूरी लिस्ट

Posted by - March 19, 2022 0
लखनऊ: स्थानीय निकाय क्षेत्र के विधानपरिषद चुनाव के लिए भाजपा (BJP)ने नामों की सूची तैयार कर ली है। योगी आदित्यनाथ…