Dhami

गांधी व शास्त्री के कार्य हम सबके के लिए प्रेरणादायी: धामी

123 0

देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी व पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री को जयंती पर उन्हें द्धांजलि दी। मुख्यमंत्री ने राष्ट्र कार्यों में गांधी व शास्त्री के योगदान को याद करते हुए उनके आदर्शों पर चलने का अपना संकल्प दोहराया। उन्होंने कहा कि आज भी उनका कार्य हम सबके के लिए प्रेरणादायी है।

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती पर रविवार सुबह मुख्यमंत्री धामी (CM Dhami) गांधी पार्क पहुंचे और यहां स्थित उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि गांधी ने सत्य एवं अहिंसा के मार्ग पर चलने के लिए सबको प्रेरित किया। भारत को आजादी दिलाने के लिए उन्होंने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमें अपने आचरण में अहिंसा का भाव जागृत करने के साथ ही मानवता के प्रति करुणा का भाव पैदा करना होगा। यही हमारी उनके प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

इस मौके पर सांसद माला राज्यलक्ष्मी शाह, मेयर सुनील उनियाल गामा, विधायक खजानदास व भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष महेन्द्र भट्ट भी उपस्थित थे।

मुख्यमंत्री (CM Dhami)  ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय लाल बहादुर शास्त्री ने ‘जय जवान जय किसान’ का नारा देकर राष्ट्र को स्वाभिमान और एकजुटता के साथ मजबूती से खड़े होने का रास्ता दिखाया। राष्ट्र के प्रति समर्पण की जो अदभुत मिसाल कायम की, वह हम सबके लिए प्रेरणादायी है।

एसीएस ने गांधी जयंती पर स्वच्छता कर्मियों को किया सम्मानित

सचिवालय में आयोजित एक कार्यक्रम में अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी व पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती पर उनके चित्र पर श्रद्धा सुमन अर्पित कर स्वच्छता कर्मियों को भी सम्मानित किया। इस मौके पर अपर मुख्य सचिव आनन्द वर्द्धन, प्रमुख सचिव आरके सुधांशु सहित सचिव, अपर सचिव व सचिवालय से अन्य अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।

Related Post

अस्पताल की लापरवाही से बदला शव

लखनऊ : अस्पताल की लापरवाही से बदला शव, मुस्लिम महिला का हिंदू परिवार ने कर दिया अंतिम संस्कार

Posted by - February 13, 2020 0
लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में सहारा अस्पताल के कर्मचारियों की लापरवाही से मर्च्युरी में रखे महिलाओं के शवों…
CM Teerath Singh Rawat

CM तीरथ पहुंचे हरिद्वार, गंगा पूजन के बाद किया 120 करोड़ के कुंभ कार्यों का लोकार्पण

Posted by - March 20, 2021 0
 हरिद्वार । मुख्यमंत्री तीरथ सिंह (CM Teerath Singh) रावत शनिवार को हरिद्वार भ्रमण पर हैं। उन्होंने आज सुबह जौलीग्रांट एयरपोर्ट…
CM Yogi

पश्चिम बंगाल में योगी की हुंकार-दीदी, BJP का विरोध करते-करते भगवान राम का भी विरोध करने लगी हैं

Posted by - April 3, 2021 0
हावड़ा। पश्चिम बंगाल और असम में दो चरणों के मतदान के बाद अब अगले चरण के लिए चुनावी घमासान चरम…