cm yogi

सीएम योगी ने निर्माणाधीन नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट का किया निरीक्षण

153 0

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) रविवार को इंडिया एक्सपो मार्ट में होने वाले प्रधानमंत्री के कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लेने ग्रेटर नोएडा पहुंचे। उनका हेलीकॉप्टर दोपहर में निर्माणाधीन जेवर के नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर बने हैलीपैड पर उतरा।

यहां निरीक्षण और अधिकारियों के साथ बैठक करने के बाद सीएम योगी गौतमबुद्ध विश्वविद्यालय पहुंचे। यहां से वह इंडिया एक्सपो मार्ट पहुंचे, जहां पर उन्होंने अधिकारियों के साथ तैयारियों का बारीकी से निरीक्षण किया।

सम्मेलन में प्रतिभाग करेंगे 50 देशों के 1500 प्रतिभागी 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi)  ने निर्माणाधीन जेवर के नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को निर्माण संबंधी कई दिशा निर्देश दिये। निरीक्षण के दौरान मुख्यमंत्री योगी ने इंजीनियर समेत श्रमिकों से बातचीत भी की। साथ ही बैठक कर निर्माण संबंधी कार्यों की समीक्षा की।

cm yogi

इसके बाद सीएम योगी गौतमबुद्ध विश्वविद्यालय का रूख किया। इसके बाद मुख्यमंत्री योगी (CM Yogi)  सोमवार को ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सपो सेंटर एंड मार्ट में होने अंतरराष्ट्रीय डेयरी संघ विश्व डेयरी सम्मेलन (आईडीएफ डब्ल्यूडीएस-2022)  की तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे।

cm yogi

यहां उन्होंने (CM Yogi) अधिकारियों को तैयारी संबंधी कई अहम दिशा निर्देश दिये। मालूम हो कि सम्मेलन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, सीएम योगी समेत कई केंद्रीय मंत्री और कई राज्य के मुख्यमंत्री कार्यक्रम में शामिल होंगे। इंडिया एक्सपो सेंटर एंड मार्ट में आईडीएफ डब्ल्यूडीएस-2022 सम्मेलन सोमवार से 15 सितंबर तक चलेगा।

समाधान सप्ताह की मॉनीटरिंग के लिए नियुक्त हुए नोडल अधिकारी

इसमें दुनिया और भारतीय डेयरी से जुड़े लोग हिस्सा लेंगे, जिसमें उद्योग जगत के लीडर, विशेषज्ञ, किसान और नीति निर्माता शामिल होंगे। सम्मेलन ‘पोषण और आजीविका के लिए डेयरी’ विषय पर केंद्रित है। सम्मेलन में 50 देशों के करीब 1500 प्रतिभागियों के भाग लेने की संभावना है।

Related Post

Governor

राज्यपाल की अध्यक्षता में इलाहाबाद संग्रहालय समिति की बैठक सम्पन्न

Posted by - July 15, 2022 0
लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राज्यपाल (Governor) एवं अध्यक्ष इलाहाबाद संग्रहालय समिति आनंदीबेन पटेल की अध्यक्षता में आज यहां राजभवन स्थित…
Yogi government will present the budget tomorrow

सीएम योगी व नेता प्रतिपक्ष ने दिवंगत सदस्यों को दी श्रद्धांजलि, कार्यवाही स्थगित

Posted by - February 21, 2023 0
लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा (UP Vidhanmandal ) के बजट सत्र (Budget Session) के दूसरे दिन मंगलवार को सदन में वर्तमान…
cm yogi

जब से भाजपा की सरकार है, तब से पलायन कराने वालों का पलायन हो रहा : सीएम योगी

Posted by - January 22, 2022 0
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने शनिवार को भाजपा के प्रचार वाहनों को रवाना किया। भाजपा के यह प्रचार…