Explosion

काबुल में रूसी दूतावास पर आत्मघाती हमला, 2 रशियन डिप्लोमेट्स सहित 25 की मौत

227 0

काबुल। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल (Kabul) एक बार फिर धमाके (Explosion) से दहली। इस बार ये धमाका रूस के दूतावास (Russian Embassy) के पास हुआ है, जिसमें 2 रूसी राजदूत सहित 25 लोगों की मौत हो गई है। धमाका काबुल शहर के दारुल अमन इलाके में हुआ। इस इलाके में ही रूसी दूतावास है।

लोकल मीडिया की रिपोर्ट्स के मुताबिक धमाका रूसी दूतावास (Russian Embassy) के गेट के सामने हुआ। इसे एक आत्मघाती हमलावर ने अंजाम दिया था। बताया जा रहा है कि दूतावास (Russian Embassy) के बाहर तैनात तालिबान के सुरक्षा गार्ड्स ने हमलावर को पहचान लिया था। उन्होंने उसे गोली भी मारी। लेकिन अचानक ब्लास्ट (Blast)  हो गया।

तालिबान के लोकल पुलिस प्रमुख मावलवी साबिर के मुताबिक सुसाइड बॉम्बर को टारगेट तक पहुंचने से पहले ही खत्म कर दिया गया।

योगी सरकार बताएगी क्यों सुपरफूड है बाजरा

बता दें कि रूस उन चुनिंदा देशों में शामिल है, जिसने तालिबान के अफगानिस्तान पर कब्जा करने के बाद भी काबुल में अपने दूतावास का संचालन जारी रखा है। हालांकि मॉस्को ने आधिकारिक तौर पर तालिबान की सरकार को मान्यता नहीं दी है।

समाचार एजेंसी के मुताबिक रूस के विदेश मंत्रालय ने काबुल में अपने दूतावास के पास हुए विस्फोट में दो कर्मचारियों के मारे जाने की बात स्वीकार कर ली है।

Related Post

Journalist

पख्तूनख्वा में पाकिस्तानी पत्रकार की गोली मारकर हत्या

Posted by - July 4, 2022 0
इस्लामाबाद: खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के चारसद्दा जिले में पाकिस्तानी पत्रकार (Journalist) इफ्तिखार अहमद खान की शनिवार रात अज्ञात लोगों ने…