cm dhami

टपकेश्वर महादेव की शोभायात्रा में शामिल हुए सीएम धामी

197 0

देहरादून। मुख्यमंत्री (CM Dhami)  ने टपकेश्वर महादेव (Tapkeshwar Mahadev) से निकालने जाने वाली शोभा यात्रा को झंडी दिखाने के बाद कहा कि उत्तराखंड के कंकर में शंकर की परिकल्पना है। केदारनाथ जैसा धाम और टपकेश्वर महादेव जैसा ऐतिहासिक मंदिर उत्तराखंड में ही है। उन्होंने कहा कि टपकेश्वर महादेव मंदिर समिति की ओर से प्रतिवर्ष इस तरह का आयोजन किया जाता है।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami)  ने मीडिया से बातचीत में कहा कि आज श्रावण मास का समापन जैसा है। यह शोभायात्रा इसी बात का प्रतीक है कि हजारों हजार श्रद्धालु भगवान टपकेश्वर के मंदिर तक जाकर उनके दर्शन करते हैं। उन्होंने कहा कि इससे पहले प्रदेश में लाखों लाख लोगों की कांवड़ यात्रा सम्पन्न हुई है जो वैश्विक रूप से मान्यता प्राप्त कर चुकी है।

Image

इसी कड़ी में टपकेश्वर महादेव मंदिर की शोभायात्रा भी शामिल है। वे शोभा यात्रा के आयोजकों को बधाई देते हैं। टपकेश्वर महादेव प्रत्यक्ष रूप से हमारे उत्तराखंड में विराजमान हैं जो अपने आप में काफी महत्वपूर्ण है। हम सब इस धार्मिक व्यवस्था के आयोजन में शामिल होकर भगवान शिव की कृपा प्राप्त करें।

आज है सावन का दूसरा और आखिरी प्रदोष व्रत, जानें शुभ मुहूर्त और पूजन विधि

मुख्यमंत्री (CM Dhami)ने कहा कि हम सब मिलकर शिवत्व की प्राप्ति के लिए प्रयास करें और समाज कल्याण के लिए दिन रात प्रयास करें। यह संगम हमारे लिए शुभ है। उन्होंने शोभायात्रा के आयोजकों को बधाई भी दी।

इस अवसर पर खजानदास, महापौर सुनील उनियाल गामा, विशाल गुप्ता समेत बहुत बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे।

शिंदे सरकार का कैबिनेट विस्तार, 18 मंत्रियों ने ली शपथ

Related Post

CM Dhami

जापान से आपदा प्रबंधन और भूकम्परोधी तकनीक के क्षेत्र में सहयोग लिया जाए: सीएम धामी

Posted by - November 15, 2022 0
देहरादून। मुख्यमंत्री (CM Dhami) ने आपदा प्रबंधन एवं भूकम्परोधी तकनीक क्षेत्र और स्थानीय उत्पादों की वैल्यू एडिशन मार्केटिंग के लिए…

जम्मू-कश्मीर: श्रीनगर के सरकारी स्कूल में आतंकी हमला, दो शिक्षकों की मौत

Posted by - October 7, 2021 0
श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में आतंकी लगातार आम लोगों को निशाना बना रहे हैं। पिछले तीन दिनों में आतंकियों ने घाटी में 7…