GST

निर्मला सीतारमण: इन 14 चीजों पर नहीं लगेगा कोई जीएसटी, बशर्ते…

163 0

नई दिल्ली: 18 जुलाई से लागू नई GST के महंगाई के झटके के बाद से लोग हैरान हो गए और आवाज उठा रहे है। इस बीच केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आज एक लिस्ट शेयर करते हुए राहत देने का तरीका बताया है। आज एक लिस्ट शेयर करते हुए निर्मला सीतारमण ने बताया कि, 14 चीजों को यदि खुला बेचा जाएगा, अर्थात बिना पैकिंग के तो उन पर जीएसटी की दर लागू नहीं होगी। इस लिस्ट में दाल, गेहूं, बाजरा, चावल, सूजी और दही/लस्सी जैसी रोजमर्रा में इस्तेमाल होने वाली महत्वपूर्ण चीजें शामिल हैं।

अनाज, चावल, आटा और दही जैसी चीजों पर 5 फीसदी GST के सरकार के फैसले का बचाव करते हुए वित्त मंत्री ने कहा कि यह जीएसटी केवल उन्हीं उत्पादों पर लागू है जो प्री-पैक्ड और लेबल्ड हैं। आपको बता दें कि पिछले महीने जीएसटी परिषद की 47वीं चंडीगढ़ में हुई बैठक में इस महंगाई को लेकर फैसले लिया गया था।

वित्त मंत्री ने ट्वीट्स की एक सीरीज पोस्ट करते हुए कहा, हाल ही में, जीएसटी परिषद ने अपनी 47 वीं बैठक में दाल, अनाज, आटा जैसे विशिष्ट खाद्य पदार्थों पर जीएसटी लगाने के फैसले पर पुनर्विचार करने की सिफारिश की है। हालांकि काफी गलतफहमियां फैली है, यहां तथ्यों को सामने लाने की कोशिश है।

डीएसपी की हत्या के मामले में मुठभेड़ के बाद एक आरोपी गिरफ्तार

Related Post

वोडाफोन आइडिया

क्‍या भारत से कारोबार समेट लेगी वोडाफोन? कम्पनी ने सरकार से मांगी मदद

Posted by - November 13, 2019 0
नई दिल्ली। ब्रिटेन की टेलीकॉम कंपनी वोडाफोन आने वाले दिनों में भारत से अपना कारोबार समेट सकती है। न्‍यूज एजेंसी…
priyanka gandhi

प्रियंका गांधी बोलीं- प्राथमिक मुद्दों को छोड़ योगी सरकार फूट फैलाने में व्यस्त

Posted by - January 5, 2020 0
नई दिल्ली। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने रविवार को युवाओं को रोजगार, महिला सुरक्षा और देश की अर्थव्यवस्था को…