cm yogi

सीएम योगी ने दी हिदायत, धार्मिक यात्राओं में अस्त्र-शस्त्र का प्रदर्शन नहीं होना चाहिए

345 0

लखनऊ: सावन के महीने की शुरुआत होने के साथ कांवड़ यात्रा भी शुरू हो चुकी है और इसी को ध्यान में रखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने उत्तर प्रदेश के लिए निर्देश दिए है। सोमवार को जिलों में तैनात वरिष्ठ पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों की जिम्मेदारी और जवाबदेही तय करते हुए सीएम योगी ने निर्देश दिया कि कांवड़ यात्रा मार्ग में जगह-जगह स्वास्थ्य चौकियां बनायी जाएं, जिससे किसी को समस्या का सामना न करना पड़े। इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा, किसी भी धार्मिक यात्रा या जुलूस में अस्त्र-शस्त्र का प्रदर्शन नहीं होना चाहिए।

एक प्रवक्ता ने बताया कि सीएम योगी ने सोमवार को वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से मंडल, परिक्षेत्र, क्षेत्र और जिलों में तैनात वरिष्ठ प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों के साथ कांवड़ यात्रा को सुगम व शांतिपूर्ण आयोजन, स्वतंत्रता सप्ताह के सफल आयोजन के संबंध में दिशा-निर्देश दिए है। उन्होंने कहा कि श्रावण मास के प्रथम सोमवार के विशेष अवसर पर आज प्रदेश के सभी जिलों में आस्था और उत्साह के साथ श्रद्धालुओं ने जलाभिषेक किया, यह हमारी अच्छी तैयारी का ही परिणाम है कि सभी जगह स्थिति शांतिपूर्ण रही।

सीएम योगी ने कहा कि लगभग दो साल के बाद इस बार कांवड़ यात्रा आयोजित हो रही है और श्रद्धालुओं में काफी उत्साह है, इसलिए हमें और सावधान-सतर्क रहना होगा। कांवड़ यात्रा मार्ग पर जगह-जगह हेल्थ पोस्ट स्थापित किए जाएं। हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर भी उपयोगी हो सकते हैं, यहां प्राथमिक चिकित्सा की सुविधा रहे। गर्मी तेज है, ऐसे में मार्ग में पीने के पानी की व्यवस्था भी हो।

आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर बड़ा हादसा, बस को ट्रक ने मारी टक्कर

Related Post

cm yogi

डबल इंजन की सरकार गरीबों की संवेदनाओं के साथ जुड़कर कार्य कर रही: सीएम योगी

Posted by - August 24, 2023 0
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने कहा कि पीएम स्वनिधि योजना पुरुषों के साथ ही, महिलाओं के भी स्वावलम्बन…
Neha Sharma

नेहा शर्मा ने लेगेसी वेस्ट साइट का किया निरीक्षण, भूमि के उपयोग के दिये निर्देश

Posted by - November 19, 2022 0
लखनऊ। निदेशक स्थानीय निकाय नेहा शर्मा (Neha Sharma) ने लखनऊ के मोहान रोड स्थित शिवरी प्लांट के निकट लेगेसी वेस्ट…
Women teacher in lakheempur

लखीमपुर खीरी: महिला शिक्षकों ने स्कूल की दीवारों पर भरे कल्पनाओं के रंग

Posted by - March 7, 2021 0
लखीमपुर खीरी। जिले में एक सरकारी प्राइमरी स्कूल की टीचर्स ने अपना स्कूल खुद पेंट कर डाला। कोरोना काल में योगी…