Site icon News Ganj

सीएम योगी ने दी हिदायत, धार्मिक यात्राओं में अस्त्र-शस्त्र का प्रदर्शन नहीं होना चाहिए

cm yogi

CM Yogi

लखनऊ: सावन के महीने की शुरुआत होने के साथ कांवड़ यात्रा भी शुरू हो चुकी है और इसी को ध्यान में रखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने उत्तर प्रदेश के लिए निर्देश दिए है। सोमवार को जिलों में तैनात वरिष्ठ पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों की जिम्मेदारी और जवाबदेही तय करते हुए सीएम योगी ने निर्देश दिया कि कांवड़ यात्रा मार्ग में जगह-जगह स्वास्थ्य चौकियां बनायी जाएं, जिससे किसी को समस्या का सामना न करना पड़े। इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा, किसी भी धार्मिक यात्रा या जुलूस में अस्त्र-शस्त्र का प्रदर्शन नहीं होना चाहिए।

एक प्रवक्ता ने बताया कि सीएम योगी ने सोमवार को वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से मंडल, परिक्षेत्र, क्षेत्र और जिलों में तैनात वरिष्ठ प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों के साथ कांवड़ यात्रा को सुगम व शांतिपूर्ण आयोजन, स्वतंत्रता सप्ताह के सफल आयोजन के संबंध में दिशा-निर्देश दिए है। उन्होंने कहा कि श्रावण मास के प्रथम सोमवार के विशेष अवसर पर आज प्रदेश के सभी जिलों में आस्था और उत्साह के साथ श्रद्धालुओं ने जलाभिषेक किया, यह हमारी अच्छी तैयारी का ही परिणाम है कि सभी जगह स्थिति शांतिपूर्ण रही।

सीएम योगी ने कहा कि लगभग दो साल के बाद इस बार कांवड़ यात्रा आयोजित हो रही है और श्रद्धालुओं में काफी उत्साह है, इसलिए हमें और सावधान-सतर्क रहना होगा। कांवड़ यात्रा मार्ग पर जगह-जगह हेल्थ पोस्ट स्थापित किए जाएं। हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर भी उपयोगी हो सकते हैं, यहां प्राथमिक चिकित्सा की सुविधा रहे। गर्मी तेज है, ऐसे में मार्ग में पीने के पानी की व्यवस्था भी हो।

आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर बड़ा हादसा, बस को ट्रक ने मारी टक्कर

Exit mobile version