Woman

रेस्क्यू ऑपरेशन के समय नदी किनारे हुई महिला की डीलवरी

219 0

बीजापुर: छत्तीसगढ़ के कई जिलो में बारिश से बाढ़ का आलम फैला हुआ है, कई क्षेत्रो के लिए NDRF की टीमें राहत कार्य में जुटी हुई है। यही टीमें बीजापुर में भी राहत कार्य पर पहुंची थी तो पानी से भरे घरो से निकालते व्यक्तियों में एक महिला (Woman) के गर्भवती होने की बात पता चली थी। इसिलिए सर्व प्रथम महिला को बचाने की पहल की गई। कई दिनो से बारिश होने के कारण महिला हॉस्पिटल जाने में अस्मर्थ हो चुकी थी।

अतः एसे में ये टीम भगवान का अवतार बन कर प्रकट हुए। रेस्क्यू टीम ने महिला की स्थिति समझते हुए, नगर सैनिक सेना के पास ले गई, यह एक महिला कल्याण और देख रेख की टीम है। नगर सेना ने देसी तरीके से बच्चे की सफल डिलेवरी करवाई।

डिलेवरी के समय कई तरह की परेशानियां थी क्यूंकि कोई भी इस फील्ड का एक्सपर्ट नही था ना ही, एक्युपमेंट था। इस वजह से महिला की जान बचा पाना बड़ा मुस्किल था, लेकिन महिला ने हार नही मानी, और सही सलामत बच्चे को जन्म दिया।

एक्सिस बैंक ने दिया बड़ा झटका, FD पर बढ़ाई ब्याज दरें

Related Post

DMK नेता केएन ने बिहारियों को बताया कम अक्ल का, बोले- ये तमिलों की नौकरी छीन रहे

Posted by - July 30, 2021 0
तमिलनाडु के नगर प्रशासन मंत्री और डीएमके नेता केएन नेहरू ने बिहार के लोगों पर नस्लीय टिप्पणी की है। मंत्री ने…
मोहन भागवत

सहज रीति से कार्यकर्ता सज्जनों के साथ मिलकर कार्य करें : मोहन भागवत

Posted by - January 25, 2020 0
गोरखपुर। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के पूर्वी उत्तर प्रदेश क्षेत्र के पांच दिवसीय कार्यकर्ता सम्मेलन हो रहा है। सम्मेलन के…
Prof. Vinay Kumar Pathak

एकेटीयू केजीएमयू के साथ मिलकर तैयार कर रहा है कोरोना से बचाव का मैटेरियल

Posted by - March 14, 2020 0
लखनऊ। डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय से सम्बद्ध संस्थानों के विद्यार्थियों को कोरोना वायरस से बचाव के लिए सरल…