Petrol

जनता को बड़ी राहत, पेट्रोल 18 रुपये सस्ता, 40 रुपये घटे डीजल के दाम

254 0

इस्लामाबाद: भारत का पड़ोसी देश पाकिस्तान महंगाई के आलम में डूबा हुआ है। पाकिस्तान में सत्ता परिवर्तन के बाद से ही लगातार महंगाई बढ़ रही थी। इस बीच पाकिस्तान सरकार ने जनता को बड़ी राहत दी है। पाकिस्तान की सरकार ने पेट्रोल (Petrol) के दाम में 18.50 रुपये और डीजल के दाम में 40.54 रुपये प्रति लीटर की दर से कटौती की है। मई-जून महीने में कई बार पेट्रोल-डीजल के रेट्स में रिकॉर्ड इजाफा किया गया था, जिसके बाद अब सरकार ने पेट्रोल-डीजल के दाम को कम करने का फैसला किया है।

सरकार के इस फैसले के बाद से देश की जनता को बड़ी राहत मिली है। प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की घटती कीमतों को देखते हुए पेट्रोलियम उत्पादों की कीमतों में कटौती को लेकर वित्त और पेट्रोलियम मंत्रालय से एक दिन पहले ही जानकारी मांगी थी।

उन्होंने एक बैठक की अध्यक्षता की थी और संबंधित मंत्रालयों से पेट्रोलियम की कीमतों में कमी का सुझाव देते हुए एक सारांश पेश करने के लिए कहा था। तेल के दाम में कटौती करने के बाद पाकिस्तान में अब पेट्रोल की कीमत 230.24 रुपये प्रति लीटर और एक लीटर डीजल की कीमत 236 रुपये हो गई है।

12वीं पास युवाओं को सुनहरा मौका, इंडियन नेवी में 2800 पदों पर होगी भर्ती

Related Post

बच्चों को लेकर सिनेमा घर गए तो दिखाना पडे़गा बर्थ सर्टिफिकेट

Posted by - July 1, 2021 0
सिनेमेटोग्राफ (अमेंडमेंट) एक्ट 2021 से बॉलीवुड समेत पूरे भारत में फिल्म उद्योग में खलबली है। इस अमेंडमेंट का मतलब है…

कुशीनगर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट में ही मिलेगा विमान का ईंधन

Posted by - July 16, 2021 0
भारत पेट्रोलियम कारपोरेशन लिमिटेड की उड्डयन इकाई ने नवनिर्मित अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट कुशीनगर में अपने एविएशन स्टेशन का शिलान्यास किया। बीपीसीएल…
Police

व्यापारी से लूट कांड का खुलासा करने वाली पुलिस टीम को किया गया सम्मानित

Posted by - March 23, 2022 0
लखनऊ: आम्रपाली मार्केट, इंदिरा नगर (Indira Nagar) के किराना व्यापारी (Grocery store) अमित जैन से असलहे की नोक पर दुस्साहसिक…