Supreme Court

सुप्रीम कोर्ट के जज जस्टिस एमआर शाह को हार्ट अटैक

250 0

नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के जज जस्टिस एमआर शाह (MR Shah) को आज गुरुवार को हिमाचल प्रदेश में दिल का दौरा पड़ा और उन्हें इलाज के लिए एयरलिफ्ट कर दिल्ली ले जाया जा रहा है। सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के अधिकारी गृह मंत्रालय के साथ समन्वय कर रहे हैं और उन्हें इलाज के लिए एयर एंबुलेंस से दिल्ली ला रहे हैं। उन्हें एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया जाएगा। उनकी हालत नाजुक बताई जा रही है।

न्यायमूर्ति शाह पटना उच्च न्यायालय के पूर्व मुख्य न्यायाधीश हैं। वह गुजरात उच्च न्यायालय के पूर्व न्यायाधीश भी हैं। वह 15 मई, 2023 को सेवानिवृत्त होने जा रहे हैं। उन्हें 2 नवंबर, 2018 को भारत के सर्वोच्च न्यायालय के न्यायाधीश के रूप में पदोन्नत किया गया था।

सुप्रीम कोर्ट के वकील और भाजपा प्रवक्ता गौरव भाटिया ने भी ट्वीट किया, “माननीय न्यायमूर्ति एमआर शाह भारत के सर्वोच्च न्यायालय के न्यायाधीश को हिमाचल प्रदेश में रहते हुए दिल का दौरा पड़ा है। उसे दिल्ली भेजने की व्यवस्था की जा रही है। ईश्वर से उनके शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।”

युवाओं को सिर्फ 4 साल नहीं बल्कि जीवन भर देश की सेवा करनी चाहिए: केजरीवाल

64 वर्षीय शाह ने गुजरात उच्च न्यायालय के न्यायाधीश के रूप में कार्य किया है, और फिर एससी न्यायाधीश के रूप में कार्यभार संभालने से पहले पटना एचसी के मुख्य न्यायाधीश बने।

बुलडोजर पर रोक लगाने से SC का इंकार, कहा- नियम के दायरे में हो कार्रवाई

Related Post

Rakesh Tikait

किसान आंदोलन तेज, भाकियू ने ट्रैक्टर रैली का किया शुभारंभ

Posted by - March 6, 2021 0
मुज़फ्फरनगर। उत्तर प्रदेश के मुज़फ्फरनगर में किसान संयुक्त मोर्चा ने शनिवार को रामराज से ट्रैक्टर मार्च का शुभारंभ किया। शनिवार…
Nagaland

नागालैण्ड से हमने क्या सीखा ?

Posted by - March 13, 2023 0
सम्मानित देशवासियों, सादर-वन्देमातरम्!! दीर्घ-प्रवास के पश्चात आपसे वार्ता कर रहा हूँ। देश का सुदूर हिमालयी-प्रान्त नागालैण्ड (Nagaland) दो विलक्षण घटनाओं…

शरद पवार ने केंद्र और यूपी सरकार को घेरा, कहा- पहले कभी नहीं हुई लखीमपुर जैसी घटना

Posted by - October 13, 2021 0
नई दिल्ली। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर केंद्र और यूपी सरकार को घेरा है।…