Supreme Court

सुप्रीम कोर्ट के जज जस्टिस एमआर शाह को हार्ट अटैक

240 0

नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के जज जस्टिस एमआर शाह (MR Shah) को आज गुरुवार को हिमाचल प्रदेश में दिल का दौरा पड़ा और उन्हें इलाज के लिए एयरलिफ्ट कर दिल्ली ले जाया जा रहा है। सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के अधिकारी गृह मंत्रालय के साथ समन्वय कर रहे हैं और उन्हें इलाज के लिए एयर एंबुलेंस से दिल्ली ला रहे हैं। उन्हें एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया जाएगा। उनकी हालत नाजुक बताई जा रही है।

न्यायमूर्ति शाह पटना उच्च न्यायालय के पूर्व मुख्य न्यायाधीश हैं। वह गुजरात उच्च न्यायालय के पूर्व न्यायाधीश भी हैं। वह 15 मई, 2023 को सेवानिवृत्त होने जा रहे हैं। उन्हें 2 नवंबर, 2018 को भारत के सर्वोच्च न्यायालय के न्यायाधीश के रूप में पदोन्नत किया गया था।

सुप्रीम कोर्ट के वकील और भाजपा प्रवक्ता गौरव भाटिया ने भी ट्वीट किया, “माननीय न्यायमूर्ति एमआर शाह भारत के सर्वोच्च न्यायालय के न्यायाधीश को हिमाचल प्रदेश में रहते हुए दिल का दौरा पड़ा है। उसे दिल्ली भेजने की व्यवस्था की जा रही है। ईश्वर से उनके शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।”

युवाओं को सिर्फ 4 साल नहीं बल्कि जीवन भर देश की सेवा करनी चाहिए: केजरीवाल

64 वर्षीय शाह ने गुजरात उच्च न्यायालय के न्यायाधीश के रूप में कार्य किया है, और फिर एससी न्यायाधीश के रूप में कार्यभार संभालने से पहले पटना एचसी के मुख्य न्यायाधीश बने।

बुलडोजर पर रोक लगाने से SC का इंकार, कहा- नियम के दायरे में हो कार्रवाई

Related Post

CM Dhami

सीएम धामी का बड़ा फैसला, विपक्षी विधायकों को दिया दिवाली तोहफा

Posted by - October 22, 2022 0
देहारादून। मुख्यमंत्री  पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) द्वारा उत्तराखण्ड राज्य के विकास में दलीय सीमा से उपर उठकर पुनः एक…