Satyendra Jain

जेल में गुजरेंगे सत्येंद्र जैन के दिन, कोर्ट ने जमानत याचिका पर फैसला रखा सुरक्षित

215 0

नई दिल्ली: दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendra Jain) राष्ट्रीय राजधानी में विशेष CBI अदालत के रूप में अपनी जमानत याचिका पर सुरक्षित आदेश के रूप में सलाखों के पीछे रहेंगे। आदेश की सुपुर्दगी शनिवार, 18 जून को होने की संभावना है। सत्येंद्र जैन (Satyendra Jain) इस समय कथित धनशोधन मामले में 31 मई से प्रवर्तन निदेशालय (ED) की हिरासत में हैं। अदालत ने कथित मनी लॉन्ड्रिंग (Money laundering) मामले में ईडी और बचाव पक्ष के वकील की दलील सुनने के बाद जैन की जमानत अर्जी पर फैसला सुरक्षित रख लिया।

सोमवार को सत्येंद्र जैन की प्रवर्तन निदेशालय (ED) की हिरासत दो सप्ताह के लिए बढ़ा दी गई थी। जैन की गिरफ्तारी के एक दिन बाद 31 मई को, विशेष सीबीआई अदालत के न्यायाधीश गीतांजलि गोयल ने उन्हें 9 जून तक एजेंसी की हिरासत में भेज दिया, जिसे सोमवार को समाप्त होने वाले पांच दिनों के लिए और बढ़ा दिया गया। 9 जून को अदालत की सुनवाई के ठीक बाद, राउज़ एवेन्यू कोर्ट से बाहर निकलते समय बेचैनी की शिकायत करने के बाद उन्हें पास के एक अस्पताल में ले जाया गया।

अब सरकारी स्कूल के शिक्षक भी बोलेंगे अंग्रेजी, सरकार ने बनाया ये प्लान

अदालत के बाहर बेचैनी महसूस होने पर मंत्री को ईडी मुख्यालय ले जाया गया और उन्हें अस्पताल ले जाया गया। सीबीआई ने जैन, उनकी पत्नी और अन्य पर भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत अपराध करने का आरोप लगाया है। 31 मार्च को, ईडी ने अस्थायी रूप से जैन के स्वामित्व वाली और नियंत्रित कंपनियों से संबंधित 4.81 करोड़ रुपये की अचल संपत्तियों को कुर्क किया।

ईडी ने हाल ही में जैन, उनकी पत्नी और उनके सहयोगियों के कई स्थानों पर छापेमारी की, जिन्होंने या तो प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से उनकी सहायता की थी या मनी लॉन्ड्रिंग की प्रक्रियाओं में भाग लिया था। छापेमारी के दौरान 2.85 करोड़ रुपये की नकदी और 1.80 किलोग्राम वजन के 133 सोने के सिक्के बरामद किए गए।

दीपिका पादुकोण की अचानक बिगड़ी तबीयत, जाना पड़ा हॉस्पिटल

Related Post

Cricket player Surya Kumar Yadav met CM Yogi

क्रिकेट खिलाड़ी सूर्य कुमार यादव ने सीएम योगी से की शिष्टाचार भेंट

Posted by - January 30, 2023 0
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने लखनऊ स्थित अपने सरकारी आवास पर भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी सूर्य कुमार…
Bhagwati Singh

स्वर्गीय भगवती सिंह का पार्थिव शरीर कोरोना संक्रमित, KGMU ने कहा- अंतिम संस्कार किया जाएगा

Posted by - April 5, 2021 0
लखनऊ। समाजवादी पार्टी के पूर्व मंत्री और राज्यसभा सांसद स्वर्गीय भगवती सिंह (Bhagwati Singh) के पर्थिक शरीर को कोरोना संक्रमित…

सीएम योगी ने दिखाए सख्त तेवर, दागी पुलिसकर्मियों को बर्खास्त करने के दिये निर्देश

Posted by - September 30, 2021 0
लखनऊ। गोरखपुर में एक प्रापर्टी डीलर की हत्या के मामले में तीन पुलिसकर्मियों के नामजद होने के बाद से अपराधी…
CM Dhami

2025 तक उत्तराखंड को नशामुक्त राज्य बनाये जाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया: सीएम धामी

Posted by - October 28, 2022 0
फ़रीदाबाद (हरयाणा)/देहारादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने गुरुवार को हरियाणा के सूरजकुंड में केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री …