Delhi

सरकार ने खुले में कूड़ा जलाने के खिलाफ अभियान 30 जून तक बढ़ाया

224 0

नई दिल्ली: पर्यावरण मंत्री गोपाल राय (Gopal Rai) ने कहा कि दिल्ली सरकार (Delhi Government) ने सोमवार को खुले में कूड़ा जलाने के खिलाफ अपने अभियान को 30 जून तक बढ़ाने का फैसला किया। वायु प्रदूषण से लड़ने के लिए दिल्ली (Delhi) की ग्रीष्मकालीन कार्य योजना के कार्यान्वयन की समीक्षा के लिए एक बैठक में यह निर्णय लिया गया। 12 अप्रैल को शुरू हुआ कचरा और बायोमास को खुले में जलाने से रोकने का अभियान सोमवार को समाप्त होने वाला था।

अभियान शहर सरकार की ग्रीष्मकालीन कार्य योजना का हिस्सा है जो शहर के जंगलों, पार्कों के पुनर्विकास, जल निकायों के कायाकल्प, पौधे रोपण, वृक्ष प्रत्यारोपण निगरानी, ​​एकल उपयोग प्लास्टिक से बाहर निकलने, एक पर्यावरण-अपशिष्ट पार्क के विकास, शहरी पर केंद्रित है। खेती, दूसरों के बीच में।

एंजेलो मैथ्यूज को मिला ICC Player of the Month का पुरस्कार

पिछले साल शहर की सरकार ने सर्दी के मौसम में बढ़ते वायु प्रदूषण को रोकने के लिए 10 सूत्रीय कार्ययोजना लागू की थी। योजना में पराली जलाने, धूल, कचरा जलाने, आतिशबाजी, स्मॉग टॉवर की स्थापना, अधिक प्रदूषणकारी स्थलों की पहचान, हरित युद्ध कक्षों को मजबूत करने और वाहनों के उत्सर्जन पर ध्यान केंद्रित किया गया था।

मुख्यमंत्री धामी ने तीसरी बार ली विधायक पद की शपथ

Related Post

LAC पर तनाव घटने से उछला शेयर बाजार

LAC पर तनाव घटने से उछला शेयर बाजार, 519 अंकों की छलांग के साथ सेंसेक्स 35,430 पर बंद

Posted by - June 23, 2020 0
नई दिल्ली। चीन गलवान में पीछे हटने को तैयार हो गया है। सोमवार को हुई दोनों पक्षों की बातचीत सकारात्मक…
CM Dhami

नारी शक्ति को सशक्त बनाने की दिशा में तेजी आयी है: सीएम धामी

Posted by - August 28, 2023 0
देहरादून। मुख्यमंत्री आवास स्थित मुख्य सेवक सदन में सोमवार को आयोजित रक्षाबंधन समारोह में प्रदेश की विभिन्न क्षेत्रों से आई…