Pond

बनासकांठा में तालाब का पानी हुआ गुलाबी, ग्रामीण मान रहे चमत्कार

256 0

बनासकांठा: भारत-पाकिस्तान बॉर्डर (India-Pakistan Border) के नजदीक गुजरात के बनासकांठा से एक हैरान कर देने वाला वाकया सामने आया है। दरअसल जिले के सुईगांव स्थित कोरेटी गांव में एक तालाब (Pond) का पानी अचानक गुलाबी (Pink) हो गया है। गांव वाले भी यह देखकर चौंक गए, क्योंकि आज तक कभी यहां पानी गुलाबी नहीं हुआ। अब यह खबर फैलते ही आसपास के गांवों के लोग भी बड़ी तादाद में इस पानी को देखने के लिए आ रहे हैं।

गांववालों ने बताया कि तालाब (Pond) में पानी किसी दूसरी जगह से भी नहीं आता है। यहां बारिश का पानी जमा होता है जो पूरे साल गांव लोगों और पशुओं के इस्तेमाल में आता है। लेकिन पहली बार इस तरह पानी गुलाबी होने पर हर कोई हैरान है। गांववाले इसे चमत्कार मान रहे हैं। तालाब के पानी का रंग धीरे-धीरे बदल रहा था, जिस पर ज्यादाृ किसी ने गौर नहीं किया। लेकिन अचानक ही पानी का रंग गुलाबी होने पर लोग अब पास में मौजूद महादेव के मंदिर का चमत्कार मान रहे हैं।

तहसील विकास अधिकारी के.ए भाटिया के मुताबिक, हमें पानी गुलाबी होने की जानकारी मिली तो हमने तुरंत यहां एक टीम को जांच के लिए भेज दिया। पानी के नमूने लिए गए हैं। साथ लोगों कहा गया है कि इस पानी का फ़िलहाल कोई इस्तेमाल न किया जाए।

भारत में COVID ने पकड़ी रफ्तार, जानिए कहां बढ़ रहे संक्रमण

बहरहाल, गांववाले इस चमत्कार मान रहे हैं, लेकिन एक्सपर्ट्स मानते हैं कि गांव के तालाब में गटर का पानी भी जाता होगा, तो उसकी वजह से केमिकल रिएक्शन हुआ है और इसी वजह से पानी का रंग गुलाबी हो गया है। पानी गुलाबी होने की वजह से गांव वाले कश्मीर के खीरभावनी मंदिर की तरह इसे भी चमत्कार मानते हैं।

एके शर्मा ने बीजेपी के जिला कार्यालय का किया उद्घाटन

Related Post

Stock market

निवेशकों के विश्वास से शेयर बाजारों में तेजी जारी, सेंसेक्स करीब 500 अंक उछला

Posted by - July 21, 2020 0
मुंबई। देश की अर्थव्यवस्था के प्रति निवेशकों की मजबूत धारणा के बीच आज घरेलू शेयर बाजारों में शुरुआती कारोबार में…
महेंद्र सिंह धोनी खेल सकते हैं आईपीएल

महेंद्र सिंह धोनी अगले कुछ वर्ष खेल सकते हैं आईपीएल : वीवीएस लक्ष्मण

Posted by - April 13, 2020 0
मुंबई। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी वीवीएस लक्ष्मण ने सोमवार को कहा कि भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी…
आठ जनवरी को देशव्यापी हड़ताल

बैंकों और इंश्योरेंस कर्मचारियों का आठ जनवरी को देशव्यापी हड़ताल एलान

Posted by - December 21, 2019 0
नई दिल्‍ली। बैंकिंग और बीमा क्षेत्र की प्रमुख यूनियन नए साल में हड़ताल करने की तैयारी में हैं। मीडिया रिपोर्ट…