ss sandhu

मुख्य सचिव ने अपणी सरकार मोबाइल ऐप करने के दिये निर्देश

286 0

देहरादून। मुख्य सचिव डॉ. एस. एस. संधु (SS Sandhu) ने मंगलवार को सचिवालय में सूचना प्रौद्योगिकी विभाग की समीक्षा की। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि अपणी सरकार पोर्टल (Apni Sarkar Portal) पर अधिक से अधिक सेवाओं को जोड़ा जाए। जो राज्य इस क्षेत्र में अच्छा काम कर रहे हैं, उन राज्यों का अध्ययन कर अपने प्रदेश में भी लागू किया जाए।

मुख्य सचिव (SS Sandhu)  ने कहा कि पोर्टल में लगातार सुधार लाने की आवश्यकता है, उन्होंने इसके लिए फीडबैक की व्यवस्था किए जाने के भी निर्देश दिए। उन्होंने अपणी सरकार मोबाइल ऐप शीघ्र तैयार करने के निर्देश दिए हैं।

मुख्य सचिव  (SS Sandhu)  ने पेंडेंसी को अभियान चला कर अगले 15 दिनों में निस्तारित करने के निर्देश दिए। इसमें विभागों के लिए रैंकिंग सिस्टम भी शामिल किया जाए, एवं खराब प्रदर्शन करने वाले विभागों को लिस्ट में उपर रखा जाए।

मुख्य सचिव (SS Sandhu)   ने कहा कि उन्नति पोर्टल का मुख्य उद्देश्य अंतर्विभागीय मामलों को निस्तारित करने में तेजी लाना है। उन्नति पोर्टल का इस दिशा में ऑप्टिमम यूटिलाइजेशन किया जा सके इसके लिए लगातार सिस्टम में सुधार किया जाए। उन्होंने कहा कि पर्वतीय क्षेत्रों में आम जन को घर पर उपलब्ध कराए जाने हेतु व्यवस्था किए जाने के निर्देश दिए।

24 घण्टे के अंदर प्रभावित लोगों को मिले अनुग्रह सहायता : योगी

मुख्य सचिव  (SS Sandhu)  ने चारधाम मार्गों में ऐसे क्षेत्रों जो नेटवर्क से आच्छादित नहीं हैं, को शीघ्र नेटवर्क उपलब्ध कराए जाने के निर्देश दिए।

मुख्य सचिव  (SS Sandhu)  ने कंप्यूटर प्रशिक्षण केंद्र ITDA CALC बढ़ाए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इससे युवाओं को कंप्यूटर का एडवांस नॉलेज  मिल सके इसके लिए लगातार कोर्स अपडेट किए जाने और अधिक से अधिक कोर्स शामिल किए जाने के निर्देश दिए।

इस अवसर पर सचिव सौजन्या, निदेशक आईटीडीए अमित कुमार सिन्हा, और अपर सचिव IT आशीष श्रीवास्तव उपस्थित थे।

Related Post

CM Vishnudev Sai

विकसित भारत में विकसित छत्तीसगढ़ बनाने हम तत्पर हैं: सीएम साय

Posted by - February 24, 2024 0
रायपुर। ‘विकसित भारत, विकसित छत्तीसगढ़ संकल्प यात्रा’ के तहत आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Modi) ने छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर…
CM Dhami

पूर्णागिरि धाम में हुए कार्यक्रम में शामिल हुए सीएम धामी, प्रदेश की खुशहाली की कामना की

Posted by - March 9, 2023 0
टनकपुर(चंपावत)। एक दिवसीय चंपावत दौरे पर पहुंचे मुख्यमंत्री (CM Dhami) ने गुरुवार को टनकपुर के ठुलीगाड़, पूर्णागिरी मार्ग में हुए…
Dehradoon Curfew

देहरादून में आज से एक हफ्ते का कोरोना कर्फ्यू, जानें- क्या रहेंगी पाबंदियां?

Posted by - April 26, 2021 0
देहरादून। कोरोना वायरस के मामलों में निरंतर हो रही वृद्धि के मद्देनजर देहरादून (Curfew imposed in Dehradun) में 26 अप्रैल…
CM Dhami

समान नागरिक संहिता का ड्राफ्ट जून तक हो जाएगा तैयार: सीएम धामी

Posted by - April 30, 2023 0
देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami)  ने कहा कि सशक्त उत्तराखण्ड बनाना हमारी प्रतिबद्धता है। राज्य के व्यापक हित…