Ghaziabad

9 दिन मुर्गे-बकरे की बचेगी जान, इस शहर में बंद रहेंगी मीट की दुकान

245 0

गाजियाबाद: चैत्र नवरात्रि (Chaitra Navaratri) की शुरुआत आज शनिवार 2 अप्रैल से शुरू हो गई है और 9 दिन मां दुर्गा के अलग-अलग स्वरूपों की पूजा होती है। इस बीच भी मीट की दुकानें बंद हमेशा खुली रहती है। यूपी के गाजियाबाद (Ghaziabad) में शनिवार को पहला फरमान आया है कि चैत्र नवरात्रि के पहले दिन आज से सभी मीट की दुकानें (Meat shop) अगले नौ दिनों तक बंद रहेंगी।

गाजियाबाद नगर निगम नवरात्रि को ध्यान में रखते हुए बड़ा फैसला लिया है। माहपौर आशा वर्मा ने जारी आदेश में कहा कि दो अप्रैल से 10 अप्रैल तक नवरात्रि पर्व का शुभारंभ हो रहा है, इसके मद्देनजर नगरीय क्षेत्रों की सफाई व्‍यवस्‍था के साथ-साथ शहर के सभी मंदिरों की सफाई व्‍यवस्‍था सुनिश्चित की जाए। इस दौरान नवरात्रि के समय शहर में संचालित सभी मीट-मांस की दुकानों को आगामी 9 दिनों के लिए बंद कराए जाने के निर्देश महापौर के कार्यालय की तरफ से दिए गए है।

यह भी पढ़ें : पेपर लीक के मास्टरमाइंड गुरुजी को यूपी एसटीएफ ने किया गिरफ्तार

आदेश के बाद से निगम की टीम शहर में घूम रही है और जो शॉप खुली दिखाईदे रही है उसे बंद करवा रही है। दरअसल नौ दिन भक्तगण देवी के विभिन्न रूपों की पूजा अर्चना करते हैं। ऐसे में मीट की ​बिक्री से लोगों को परेशानी का सामना ना करना पड़े इसलिए प्रशासन ने यह फैसला लिया है।

यह भी पढ़ें : व्हील चेयर और दवाओं का करें इंतजाम, नहीं तो अस्पताल का होगा काम तमाम

Related Post

lohia

स्वास्थ्य मंत्री की फटकार के बाद लोहिया संस्थान ने वापस लिया अपना फरमान

Posted by - May 3, 2022 0
बेहतर सुविधाएं उपलब्ध कराने में नाकामयाब लोहिया अस्पताल(lohia hospital) लखनऊ: मरीजों को स्वास्थ्य से जुड़ी बेहतर सुविधाएं उपलब्ध कराने में…
Teacher

मासूम छात्र पर शिक्षिका का खौला खून, पिटाई करके मुंह में डाला डंडा

Posted by - July 10, 2022 0
प्रयागराज: प्रयागराज के यमुनापार इलाके में विकास खंड उरुवा के प्राथमिक विद्यालय ओनौर में तैनात एक शिक्षिका (Teacher) ने दूसरी…
CM Yogi

बुलंदशहर से पीएम देंगे हजारों करोड़ की सौगात, सीएम ने परखी तैयारियां

Posted by - January 24, 2024 0
बुलंदशहर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) गुरुवार को बुलंदशहर दौरे पर आ रहे हैं, इसको लेकर तैयारियां पूर्ण हो चुकी…