Guruji

पेपर लीक के मास्टरमाइंड गुरुजी को यूपी एसटीएफ ने किया गिरफ्तार

316 0

मेरठ: साल 2021 में 28 नवंबर को यूपी टीईटी (UP TET) पेपर लीक मामले में उत्तर प्रदेश एसटीएफ (UP STF) को बड़ी सफलता हाथ लगी है। यूपी एसटीएफ ने टीईटी पेपर लीक करने वाले मास्टर माइंड को गिरफ्तार कर लिया है। एसटीएफ ने बागपत से मास्टरमाइंड अरविंद राणा उर्फ गुरुजी (Arvind Rana-Guruji) को गिरफ्तार किया है। यूपी टीईटी पेपर लीक होने पर सरकार की काफी किरकिरी हुई थी। इस मामले में परीक्षा नियामक प्राधिकारी को गिरफ्तार किया गया।

इसके साथ ही तीन दर्जन लोगों को भी गिरफ्तार करने के साथ कई बड़ों के खिलाफ कार्रवाई की गई थी और मामले की जांच एसटीएफ को सौंपी गई थी। योगी सरकार के पहले कार्यकाल के यूपी टीईटी 2021 पेपर लीक के मुख्य आरोपित मास्टर माइंड अरविंद राणा उर्फ गुरुजी को उत्तर प्रदेश एसटीएफ की टीम ने बागपत से पकड़ा है।

यह भी पढ़ें : व्हील चेयर और दवाओं का करें इंतजाम, नहीं तो अस्पताल का होगा काम तमाम

एसटीएफ के एएसपी बृजेश सिंह ने बताया कि शामली के झिंझाना का रहने वाला अरविंद राणा प्रदेश का बड़ा नकल माफिया है। उत्तर प्रदेश ही नहीं बल्कि दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान और उत्तराखंड से इसके कनेक्शन जुड़े हैं। राणा साल्वर गिरोह चलाता है।

यह भी पढ़ें : ट्रैफिक कांस्टेबल के पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि कल

Related Post

cm yogi

सीएम योगी ने रैन बसेरों का किया निरीक्षण, वितरित किये कंबल और भोजन

Posted by - December 19, 2022 0
गोरखपुर। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने सोमवार रात यहां रैन बसेरों मे दी जा रही सुविधाओं…
AK Sharma

‘सम्भव’ के तहत की गयी जनसुनवाई में 3 मामले निस्तारित: एके शर्मा

Posted by - July 27, 2022 0
लखनऊ। प्रदेश के ऊर्जा मंत्री एके शर्मा (AK Sharma) ने बताया कि ‘सम्भव’ पोर्टल की व्यवस्था अनुसार सभी डिस्काम में मंगलवार…
CM Yogi

इन्वेस्टर्स के विश्वास पर पूरी तरह खरा उतरेगा नए भारत का नया उत्तर प्रदेश: सीएम योगी

Posted by - March 12, 2024 0
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने मंगलवार को इन्वेस्ट यूपी के नए कार्यालय का उद्घाटन किया तथा इन्वेस्टर्स के…