Alipore

अलीपुर में धड़ाम से गिरा 25 फीट ऊंचा गोदाम, 5 लोगों की मौत

81 0

नई दिल्ली: दिल्ली के अलीपुर (Alipore) में शुक्रवार को एक निर्माणाधीन गोदाम की दीवार अचानक गिर गई, मलबे में दब जाने से 5 लोगों की मौत हो गई, जबकि 9 अन्य लोग घायल हो गए। इस घटना से इलाके में हड़कंप मच गया। सभी घायलों को तुरंत इलाज के लिए राजा हरिशचंद्र अस्पताल में भर्ती कराया गया, जिसमे दो की हालत नाजुक है। इस हादसे की खबर लगते ही पुलिस व प्रशासन के आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए और राहत व बचाव कार्य शुरू कर दिया। मलबे को हटाया जा रहा है और आशंका है कि मलबे में कुछ और लोग दबे हो सकते हैं।

जानकारी के मुताबिक, अलीपुर इलाके में 5 हजार गज में एक प्लॉट में 25 फीट से भी ज्यादा ऊंचा गोदाम बनाया जा रहा था। आज शुक्रवार दोपहर करीब 12 बजकर 42 मिनट पर निर्माणाधीन गोदाम की दीवार अचानक ढह गई। इसका मलबा ही करीब 4 फीट ऊंचा है। मलबे में दब जाने से 5 लोगों की मौत हो गई। इस मलबे में से फिलहाल 15 मजदूरों को निकाला जा चुका है। एनडीआएफ की टीम मौके पर है और राहत-बचाव कार्य अभी भी जारी है। हालांकि दीवार गिरने के कारण का पता अभी तक नहीं चल सका है।

पुलिस ने बताया कि, ईंट की दीवार होने की वजह से मलबा हटाने में काफी परेशानी हो रही है। एनडीआरएफ की टीम भी रेस्क्यू के लिए घटनास्थल पर मौजूद है, रेस्क्यू के लिए क्रेन की मदद ली जा रही है। मलबे से निकाले गए करीब 14 लोगों को अस्पताल पहुंचाया गया था, जिनमें पांच लोगों की मौत हो चुकी है। हादसे के बाद गोदाम का मालिक फरार हो गया है और उसकी तलाश की जा रही है।

हैदराबाद से गौहर चिश्ती गिरफ्तार, अजमेर की अदालत में पेशी

सीएम ने जताया दुख

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने हादसे के बाद ट्वटी कर दुख जताते हुए कहा कि अलीपुर में दुखद हादसा हुआ है। उन्होंने लिखा- अलीपुर में दुखद हादसा हुआ। ज़िला प्रशासन राहत और बचाव के काम में जुटा हुआ है। मैं स्वयं राहत कार्य पर नज़र रखे हुए हूँ। दिवंगत आत्माओं की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना करता हूँ।

Related Post

Fraud gang

क्रिप्टोकरेंसी यूजर्स रहे सावधान! साइबर धोखाधड़ी के गिरोह का भंडाफोड़

Posted by - July 4, 2022 0
नई दिल्ली: हाई-टेक जालसाजों के एक अंतरराज्यीय गिरोह का दिल्ली पुलिस ने भंडाफोड़ किया है। हाई-टेक जालसाजों के एक अंतरराज्यीय…
Uttarakhand

केन्द्र सरकार के सहयोग से उत्तराखण्ड विकास पथ की ओर अग्रसर

Posted by - April 5, 2022 0
नई दिल्ली/देहरादून: भारत सरकार के वित्त मंत्रालय (Finance Ministry) द्वारा पूंजीगत निवेश के लिए राज्यों को वित्तीय सहायता की योजना’…