Alipore

अलीपुर में धड़ाम से गिरा 25 फीट ऊंचा गोदाम, 5 लोगों की मौत

240 0

नई दिल्ली: दिल्ली के अलीपुर (Alipore) में शुक्रवार को एक निर्माणाधीन गोदाम की दीवार अचानक गिर गई, मलबे में दब जाने से 5 लोगों की मौत हो गई, जबकि 9 अन्य लोग घायल हो गए। इस घटना से इलाके में हड़कंप मच गया। सभी घायलों को तुरंत इलाज के लिए राजा हरिशचंद्र अस्पताल में भर्ती कराया गया, जिसमे दो की हालत नाजुक है। इस हादसे की खबर लगते ही पुलिस व प्रशासन के आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए और राहत व बचाव कार्य शुरू कर दिया। मलबे को हटाया जा रहा है और आशंका है कि मलबे में कुछ और लोग दबे हो सकते हैं।

जानकारी के मुताबिक, अलीपुर इलाके में 5 हजार गज में एक प्लॉट में 25 फीट से भी ज्यादा ऊंचा गोदाम बनाया जा रहा था। आज शुक्रवार दोपहर करीब 12 बजकर 42 मिनट पर निर्माणाधीन गोदाम की दीवार अचानक ढह गई। इसका मलबा ही करीब 4 फीट ऊंचा है। मलबे में दब जाने से 5 लोगों की मौत हो गई। इस मलबे में से फिलहाल 15 मजदूरों को निकाला जा चुका है। एनडीआएफ की टीम मौके पर है और राहत-बचाव कार्य अभी भी जारी है। हालांकि दीवार गिरने के कारण का पता अभी तक नहीं चल सका है।

पुलिस ने बताया कि, ईंट की दीवार होने की वजह से मलबा हटाने में काफी परेशानी हो रही है। एनडीआरएफ की टीम भी रेस्क्यू के लिए घटनास्थल पर मौजूद है, रेस्क्यू के लिए क्रेन की मदद ली जा रही है। मलबे से निकाले गए करीब 14 लोगों को अस्पताल पहुंचाया गया था, जिनमें पांच लोगों की मौत हो चुकी है। हादसे के बाद गोदाम का मालिक फरार हो गया है और उसकी तलाश की जा रही है।

हैदराबाद से गौहर चिश्ती गिरफ्तार, अजमेर की अदालत में पेशी

सीएम ने जताया दुख

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने हादसे के बाद ट्वटी कर दुख जताते हुए कहा कि अलीपुर में दुखद हादसा हुआ है। उन्होंने लिखा- अलीपुर में दुखद हादसा हुआ। ज़िला प्रशासन राहत और बचाव के काम में जुटा हुआ है। मैं स्वयं राहत कार्य पर नज़र रखे हुए हूँ। दिवंगत आत्माओं की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना करता हूँ।

Related Post

cm yogi

उप्र में सबसे बड़ा श्रम और उपभोक्ता बाजार, औद्योगिक विकास के अनुकूल है माहौल: सीएम योगी

Posted by - November 22, 2022 0
नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश को देश के विकास का ग्रोथ इंजन बनाने के संकल्प के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM…

दिल्ली रेप केस: नौ साल की मासूम की बॉडी के अवशेष देख डॉक्टर बोले- नहीं बताया जा सकता मौत का कारण

Posted by - August 5, 2021 0
दिल्ली कैंट इलाके में 9 साल की दलित बच्ची के साथ रेप और हत्या का मामला उलझता जा रहा है। डॉक्टरों…

रक्षा मंत्रालय ने 7,965 करोड़ के हथियारों और सैन्य उपकरणों की खरीद को दी मंजूरी

Posted by - November 2, 2021 0
नई दिल्ली। रक्षा मंत्रालय ने आज हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड से 12 हेलीकॉप्टरों सहित 7,965 करोड़ रुपये के हथियारों और सैन्य…