drugged in life

2000 युवकों ने जीवन में नशा न करने का लिया संकल्प

1762 0

लखनऊ। कानपुर रोड स्थित सीएमएस ऑडिटोरियम में मोहनलालगंज के सांसद कौशल किशोर द्वारा चलाए जा रहे हैं नशा मुक्त समाज आंदोलन के क्रम में रविवार को द्वितीय संकल्प समारोह आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में 2000 नव युवक भविष्य में नशा न करने का संकल्प लिया।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने कहा कि नशा एक ऐसी बुराई है जो समाज को दिन पर दिन खोखला करती जा रही है। नशे का आदी होकर व्यक्ति पशुओं के समान हो जाता है वह पाशविक कृत्य करने लगता हैजिससे उसका चारित्रिक व सामाजिक पतन हो जाता है। इसलिए हमें नशे से दूर रहना है। भविष्य में भी नशा नहीं करना है और अन्य लोगों को भी नशा न करने के लिए प्रेरित करना है।

इसी क्रम में प्रदेश के श्रम मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि शराब ने पूरे समाज को खोखला कर रखा है इसे प्रबल इच्छा शक्ति के द्वारा रोका जा सकता है व्यक्ति नशा करके पूरी तरह से पंगु हो जाता है अपराधी बन जाता है और अपराध पूर्ण काम करने लगता है इसलिए नशे को रोकना है उन्होंने कहा किसमाज में जब तक नशा रहेगा तब तक समाज आगे नहीं बढ़ सकता है अगर प्रगति करना है तो नशे को पीछे छोड़ना होगा।

प्रदीप कपूर को एयरटेल ने नया मुख्य सूचना अधिकारी नियुक्त किया

सांसद कौशल किशोर ने अपने संबोधन में कहा कि शादी के सात वचनों के बाद एक आठवां वचन भी होना चाहिए। जिसमें शादी कराने वाला यह वर वधु को संकल्प कराए कि जीवन में कभी भी नशा नहीं करेंगे। अन्य लोगों को भी नशा न करने के लिए प्रेरित करेंगे, उन्होंने कहा कि आगामी 14 फरवरी को तीसरा संकल्प समारोह लखनऊ पब्लिक स्कूल में आयोजित किया जाएगा। जिसमें 4000 युवक भविष्य में नशा न करने का संकल्प लेंगे इसके बाद मार्च में 8000 नवयुवकों का चतुर्थ संकल्प समारोह आयोजित किया जाएगा। जिसमें 8000 युवक संकल्प लेंगे कि वह भविष्य में नशा नहीं करेंगे व अन्य लोगों को प्रेरित करेंगे।

सांसद कौशल किशोर ने उपस्थित समस्त संकल्प करता हूं एवं उनके परिजनों से भावुक अपील की कि मैं सांसद एवं मेरी पत्नी विधायक हैं फिर भी हम अपने बेटे को नशे से नहीं बचा पाए हम आपसे अपील करते हैं कि आप अपने बच्चों को नशे के मुंह में जाने से रोक लीजिए उन्हें नशे से होने वाली हानियों से उन्हें परिचित कराइए। सांसद कौशल किशोर ने बताया कि आज चंडीगढ़ मध्य प्रदेश महाराष्ट्र दिल्ली सहित कई अन्य प्रदेशों के भी व्यक्ति आज संकल्प ले रहे हैं कि वह भविष्य में नशा नहीं करेंगे और अन्य लोगों को नशा न करने के लिए प्रेरित करेंगे उन्होंने बताया कि पूरे उत्तर प्रदेश के लगभग 25 जिलों के व्यक्ति आज कार्यक्रम में मौजूद हैं।

कार्यक्रम में मुख्य रूप से बाराबंकी के सांसद उपेंद्र सिंह रावत, दर्जा प्राप्त मंत्री वीरेंद्र तिवारी, मलिहाबाद विधायक जय देवी कौशल, सांसद प्रतिनिधि प्रवीण अवस्थी स्थानीय पार्षद प्रतिनिधि सौरभ सिंह मोनू, पार्षद कौशलेंद्र द्विवेदी, पार्षद कमलेश मौर्य, भाजपा युवा मोर्चा के सिद्धार्थ पांडेय डंपी, प्रशांत श्रीवास्तव, मनीष मिश्रा, श्रद्धा श्रीवास्तव, सुबोध कुमार, गुड्डू लोधी, प्रभात किशोर, विकास किशोर, शुभम रावत, ललित रावत, धर्मेंद्र सिंह, श्रवण रावत, अनीता रावत, प्रवीण तिवारी सोनू गौर आदि के साथ हजारों संकल्प करता मौजूद रहे।

Related Post

फिल्म ‘भोंसले’

फिल्म ‘भोंसले’ में मनोज वाजपेयी ने दिया मुंबई आने वाले प्रवासियों को मैसेज

Posted by - June 27, 2020 0
मुंबई । बॉलीवुड अभिनेता मनोज वाजपेयी ने मुंबई आने वाले प्रवासियों को मैसेज दिया है। मनोज वाजपेयी की फिल्म ‘भोंसले’…
कोरानावारयस

देश में कोरानावारयस संक्रमितों मरीजों की संख्या 126 पहुंची

Posted by - March 17, 2020 0
नई दिल्ली । केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने मंगलवार को कोरोना वायरस से संक्रमित 126 मामलों की पुष्टि…
Kareena Kapoor

करीना कपूर की दूसरी प्रेग्नेंसी की खबर पर जाने कैसा था सैफ अली खान का रिएक्शन?

Posted by - October 24, 2020 0
मुंबई। बॉलीवुड एक्ट्रेस करीना कपूर (Kareena Kapoor)  इन दिनों अपने प्रेग्नेंसी के खूबसूरत टाइम को इंजॉय कर रही हैं। इस…