Srinagar

श्रीनगर में 15 डिग्री सेल्सियस, 7 साल में सबसे ठंडा जून

214 0

श्रीनगर: भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार, श्रीनगर (Srinagar) में मंगलवार को 7 साल में सबसे ठंडा जून का दिन दर्ज किया गया। श्रीनगर (Srinagar) में मंगलवार को अधिकतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो 1975 के बाद से जून का सबसे ठंडा दिन है। दिन का तापमान 15 डिग्री सेल्सियस रहने के साथ ही श्रीनगर में तापमान सामान्य से 14.2 डिग्री कम रहा।

मौसम विभाग के एक अधिकारी ने कहा, “मंगलवार का अधिकतम तापमान सामान्य से 14.2 डिग्री कम है। श्रीनगर में फरवरी में 15 डिग्री सेल्सियस का तापमान बहुत सामान्य है।” जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के ऊंचाई वाले इलाकों में पिछले तीन दिनों के दौरान ताजा हिमपात हुआ है। बर्फ से ढके पहाड़ों से घाटी में बहने वाली सर्द हवा ने भीतरी इलाकों में तापमान को नीचे धकेल दिया है।

बुधवार दोपहर से मौसम विभाग ने सुधार की संभावना जताई है। पूरे कश्मीर में लगातार बारिश के साथ, इस क्षेत्र में तापमान और गिर गया और श्रीनगर में दिन का अधिकतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। पिछली बार श्रीनगर में अधिकतम तापमान 4 जून 2015 को गिरकर 15.2 डिग्री सेल्सियस पर आ गया था।

MeT कार्यालय ने बुधवार शाम को जम्मू संभाग में कुछ स्थानों पर मध्यम से भारी बारिश, तेज हवाओं के साथ गरज के साथ बौछारें और क्षेत्र के ऊपरी इलाकों में व्यापक हल्की से मध्यम बारिश या बर्फबारी की भविष्यवाणी की थी।

आजम खान पर सीएम योगी का तंज, रस्सी जल गई पर ऐंठन नहीं गई, अब पूरा होगा इलाज

जम्मू और कटरा कस्बों में बुधवार को सामान्य से 13.5 डिग्री सेल्सियस कम तापमान दर्ज किया गया। जम्मू में दिन का तापमान 24.7 डिग्री सेल्सियस, कटरा में 21.6 डिग्री सेल्सियस, भद्रवाह में 16.8 डिग्री सेल्सियस, बटोटे में 15.4 डिग्री सेल्सियस और बनिहाल में 15.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। कारगिल में न्यूनतम तापमान 8.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जबकि लेह में 7.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

सीएम योगी ‘पृथ्वीराज’ की तरह ही लोकभवन ऑडीटोरियम में फिल्म ‘मेजर’ भी देखेंगे

Related Post

एम वेंकैया नायडू

उच्च शिक्षण संस्थानों में हिंसा वाली राजनीति की प्रवृति तकलीफदेह : एम वेंकैया नायडू

Posted by - January 7, 2020 0
बेंगलुरु। जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (जेएनयू) में कैंपस में बीते रविवार को नकाबपोशों ने घुसकर छात्रों पर हमला किया था। इस…
रानी राणा ने कुश्ती में जीता गोल्ड

‘यूनिवर्सिटी खेलो इंडिया गेम्स ‘ ग्वालियर की पहलवान रानी राणा ने कुश्ती में जीता गोल्ड

Posted by - February 28, 2020 0
ग्वालियर। मध्य प्रदेश की महिला पहलवान रानी राणा ने एक बार फिर से कमाल कर दिखाया है। रानी ने गुरुवार…