Dehradoon

वन अनुसंधान संस्थान के 14 प्रशिक्षुओं को कोरोना

618 0

देहरादून । देश भर में कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं। उत्तराखंड में देहरादून के वन अनुसंधान संस्थान यानी FRI में 14 प्रशिक्षु आईएफएस अधिकारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। संस्थान में अगले 3 दिन तक ट्रेनिंग पर रोक लगा दी गई है।

कोरोना संक्रमण का प्रसार वन अनुसंधान संस्थान तक पहुंचने से हड़कंप मचा है। दरअसल एफआरआई में अब तक 14 प्रशिक्षु आईएफएस अधिकारी कोरोना पॉजिटिव पाए जा चुके हैं जबकि अब भी करीब 29 प्रशिक्षु आईएफएस अधिकारी और 67 स्टाफ की कोरोना रिपोर्ट आनी बाकी है।

आपको बता दें कि मंगलवार को 8 प्रशिक्षु आईएफएस अधिकारी संक्रमित पाए गए थे। बुधवार को 6 दूसरे प्रशिक्षु अधिकारी भी कोरोना पॉजिटिव मिले थे। इसके बाद सभी प्रशिक्षु और कर्मचारियों का आरटी पीसीआर टेस्ट करवाया गया है. शाम तक रिपोर्ट आने की उम्मीद है।

खास बात यह है कि संक्रमण एफआरआई में पहुंचने के बाद प्रशिक्षु आईएफएस अधिकारियों की ट्रेनिंग को अगले 3 दिनों तक रोक दिया गया है। सोमवार से अगले 10 दिन तक ऑनलाइन ट्रेनिंग ही दी जाएगी।

कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण अब पर्यटकों को भी एफआरआई के दीदार नहीं हो पाएंगे। अगले 10 दिन तक एफआरआई की तरफ से बाहरी लोगों के आने पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया गया है।

उत्तराखंड में पहला केस FRI से ही आया था

बता दें कि पिछले साल इंदिरा गांधी नेशनल फॉरेस्ट एकेडमी के ट्रेनी आईएफएस अधिकारियों में ही सबसे पहले कोरोना संक्रमण पाया गया था।

उत्तराखंड में 24 घंटे में 1109 संक्रमित, पांच की मौत

उत्तराखंड में छह महीने के बाद एक दिन में नए कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा एक हजार पार पहुंचा है। बुधवार को एक दिन में 10 जिलों में 1109 संक्रमित मिले हैं। पांच कोरोना मरीजों की मौत हुई है। अब तक कुल संक्रमितों की संख्या 1,04,711 हो गई है। वहीं, सक्रिय मरीज 4,526 पहुंच गए हैं।

स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक बुधवार को 31,249 सैंपलों की जांच रिपोर्ट आई है। इनमें से 30,140 सैंपल नेगेटिव पाए गए. 1,109 लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं. बीते 24 घंटे में देहरादून और हरिद्वार जिले में ही 817 संक्रमित मिले हैं।

ये रही जिलेवार स्थिति

देहरादून में 509, हरिद्वार में 308, नैनीताल में 113, ऊधमसिंह नगर में 84, पौड़ी में 57, टिहरी में 19, रुद्रप्रयाग में 10, चंपावत में पांच, अल्मोड़ा में तीन, चमोली में एक संक्रमित मिला है. बागेश्वर, उत्तरकाशी व पिथौरागढ़ जिले में कोई संक्रमित नहीं मिला है।

Related Post

CM Dhami

प्रदेशवासियों को सीएम धामी ने लोक पर्व हरेला की दी शुभकामनाएं

Posted by - July 16, 2022 0
देहरादून: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने प्रदेशवासियों को हरेला पर्व की शुभकामनाएं दी है। उन्होंने कहा कि पर्यावरण…
Vande Bharat Express

उत्तराखंड को मिली वंदे भारत एक्सप्रेस, पीएम मोदी ने ट्रेन को दिखाई हरी झंडी

Posted by - May 25, 2023 0
देहारादून। देशभर में रेलवे कनेक्टिविटी को और बेहतर बनाने के लिए कई राज्यों में वंदे भारत एक्सप्रेस (Vande Bharat Express) …
Teerath Singh Rawat

CM तीरथ ने पीएम मोदी को माना ‘भगवान’, जानें ऐसा क्यों कहा

Posted by - March 15, 2021 0
हरिद्वार। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह  (CM Tirath Singh Rawat) रावत रविवार को एक कार्यक्रम में हरिद्वार गए थे। उन्होंने अपने…
Uttarakhand

केन्द्र सरकार के सहयोग से उत्तराखण्ड विकास पथ की ओर अग्रसर

Posted by - April 5, 2022 0
नई दिल्ली/देहरादून: भारत सरकार के वित्त मंत्रालय (Finance Ministry) द्वारा पूंजीगत निवेश के लिए राज्यों को वित्तीय सहायता की योजना’…