Shiv Sena

सांसद-विधायक को धमकी देने के आरोप में शिवसेना के 13 कार्यकर्ता गिरफ्तार

291 0

मुंबई: अमरावती की निर्दलीय सांसद नवनीत राणा (Navneet Rana) और उनके पति विधायक रवि राणा (Ravi Rana) की ‘हनुमान चालीसा’ (Hanuman Chalisa) टिप्पणी ने एक पूर्ण राजनीतिक विवाद को जन्म दिया, क्योंकि उनकी गिरफ्तारी के बाद रविवार को कोर्ट ने उन्हें जेल भेज दिया, वहीं मुंबई पुलिस ने सत्ताधारी दल, शिवसेना (Shiv Sena) के 13 कार्यकर्ताओं को भी हिरासत में लिया। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के आवास के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करने की टिप्पणी करने के बाद शिवसेना कार्यकर्ताओं को एमपी-एमएलए दंपति के आवास के बाहर विरोध करने के लिए गिरफ्तार किया गया था, जिससे सत्तारूढ़ दल में आक्रोश फैल गया था।

पार्टी कार्यकर्ताओं को पुलिस ने राणा के आवास के बाहर विरोध प्रदर्शन करने और नारे लगाने और राजनीतिक जोड़े के लिए “धमकी” देने के आरोप में गिरफ्तार किया था, बाद में अधिकारियों ने उन्हें जमानत पर रिहा कर दिया। पुलिस ने अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ भी प्राथमिकी दर्ज की है, जिन्होंने खार पुलिस स्टेशन के बाहर भाजपा नेता किरीट सोमैया की कार पर कथित तौर पर पत्थर और जूते फेंके, उन्हें घायल कर दिया और उनकी कार की खिड़की तोड़ दी। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ें: दिल्ली विश्वविद्यालय की शताब्दी वर्ष पर बनेगा 100 रुपये का नया सिक्का

सोमैया पर कथित रूप से शिवसेना कार्यकर्ताओं द्वारा किए गए हमले के बाद, भाजपा नेता ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो अपलोड किया जिसमें दिखाया गया कि पथराव से उनका खून बह रहा था। उन्होंने वीडियो में दावा किया कि “शिवसेना के 100 गुंडों” ने उन्हें मारने की कोशिश की थी। हनुमान चालीसा विवाद और नवनीत और रवि राणा की गिरफ्तारी ने शिवसेना के नेतृत्व वाली महाराष्ट्र सरकार के खिलाफ भाजपा की ओर से भारी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि इस घटना पर उनकी प्रतिक्रिया “बचकाना” थी, और राज्य में कोई कानून-व्यवस्था नहीं है।

यह भी पढ़ें: हनुमान चालीसा पर मचा घमासान, नवनीत- रवि राणा को 14 दिन का वनवास

Related Post

Tanzin Fatima

साइकिल रैली जौहर यूनिवर्सिटी को बचाने के लिए है शांतिपूर्ण आंदोलन : तंज़ीन फातिमा

Posted by - March 11, 2021 0
रामपुर(मुजाहिद खान)। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के नेतृत्व में रामपुर से 12…
PM Modi

सैन्य कमांडरों के सम्मेलन में हिस्सा लेने केवडिया पहुंचे PM मोदी

Posted by - March 6, 2021 0
अहमदाबाद । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) आज सुबह गुजरात में केवडिया पहुंचे जहां वह सैन्य कमांडरों के संयुक्त सम्मेलन को…
नौशेरा सेक्टर में माइन ब्लास्ट

जम्मू कश्मीरः नौशेरा सेक्टर में माइन ब्लास्ट, लेफ्टिनेंट समेत चार जवान घायल

Posted by - January 3, 2020 0
नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर में नौशेरा सेक्टर के कलाल इलाके में शुक्रवार दोपहर करीब साढ़े तीन बजे माइन ब्लास्ट हुआ…

रंजीत हत्‍याकांड: गुरमीत राम रहीम समेत पांच दोषी करार, कोर्ट 12 अक्टूबर को सुनाएगी सजा

Posted by - October 8, 2021 0
पंचकूला। सीबीआइ अदालत ने डेरा सच्चा सौदा के पूर्व प्रबंधक रंजीत सिंह हत्या में गुरमीत राम रहीम को दोषी करार…