Prisoners

128 कैदियों को मिलेगा 15 दिन का गृह अवकाश, शासन ने जारी किया आदेश

205 0

लखनऊ: लखनऊ के आदर्श कारागार में बंद कैदियों (Prisoners) को योगी सरकार (Yogi government) ने बड़ी राहत दी है। शासन ने आदेश जारी किया हैं कि, आदर्श कारागार में बंद 128 कैदी और नारी बंदी निकेतन में बंद पांच महिला कैदियों (Prisoners) को 15 दिनों का गृह अवकाश दिया जाएगा। यह अवकाश इन कैदियों के अच्छे आचरण और गृह अवकाश की बाकी शर्तें पूरी करने के कारण दिया जा रहा है।

जानकारी के मुताबिक, आदर्श कारागार के उस कैदी को गृह अवकाश मिलता है जिसका आचरण अच्छा हो, किसी अन्य राज्य की अदालत द्वारा सजा न सुनाई गई हो। इसके आलावा उसके खाते में श्रम द्वारा अर्जित इतनी धनराशि जमा हो कि गृह अवकाश पर जाने और आने के बाद भी उसके खाते में 10 रुपये शेष हों, पूर्व के वर्षो में गृह अवकाश की समाप्ति के बाद समय से तय तिथि में कारागार में वापस दाखिल हुआ हो और बंदी के पास रहने के लिए घर हो।

इस्लामिक चरमपंथी विद्रोहियों ने जेल पर किया हमला, 900 कैदी फरार

विशेष सचिव सुरेश कुमार पांडेय ने जारी आदेश में कहा है जिन कैदियों को गृह अवकाश दिया जा रहा उसकी सूचना के जेल अधीक्षक द्वारा संबंधित जिले के जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक को दी जाएगी। इस माध्यम से गृह अवकाश अवधि में सबंधित थाने के माध्यम से नियमित निगरानी हो सके और अवकाश अवधि समाप्ति के पश्चात उनकी समय से कारागार में वापसी कराई जा सके।

62 वर्षीय पुजारी की पीट-पीटकर हत्या, अस्पताल में भर्ती आरोपी

Related Post

भाजपा को वोट देकर पछता रहा है ब्राह्मण – मायावती

Posted by - July 18, 2021 0
यूपी में विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी बसपा प्रमुख मायावती ने रविवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की, जिसमें उन्होंने पत्रकारों…
Ram

रामोत्सव 2024: मुख्यमंत्री 14 जनवरी को अयोध्या से करेंगे स्वच्छता अभियान की शुरुआत

Posted by - January 11, 2024 0
लखनऊ। प्रतिवर्ष जिस प्रकार दीपावली से पहले हम साफ सफाई और रंग रोगन के बाद अपने अपने घरों को आकर्षक…
India Smart City Conclave

India Smart City Conclave: सर्वश्रेष्ठ राज्य पुरस्कार में यूपी को तीसरा स्थान, आगरा देश का तीसरा सबसे स्मार्ट शहर

Posted by - September 27, 2023 0
– उत्तर प्रदेश को 10 अलग-अलग श्रेणियों में मिले पुरस्कार, वाराणसी नॉर्थ जोन में टॉप – यूपी के शहरों को…