Electric Buses

रामोत्सव 2024: 15 जनवरी से शुरू होगी 100 इलेक्ट्रिक बसें

62 0

अयोध्या । नव्य-भव्य व दिव्य अयोध्या बसाने की तरफ योगी सरकार निरंतर अग्रसर है। यहां योगी सरकार अब रामजन्मभूमि, मंदिर समेत अन्य स्थलों पर आने वाले पर्यटकों-श्रद्धालुओं के लिए हर मूलभूत सुविधाएं मुहैया करा रही है। मकर संक्रांति के बाद इन सुविधाओं में और तेजी हो जाएगी। यहां धर्मपथ व रामपथ पर एक तरफ जहां इलेक्ट्रिक बसों (Electric Buses) का संचालन किया जाएगा, वहीं 22 जनवरी के बाद आने वाली भीड़ के सकुशल दर्शन-पूजन व यात्रा के दृष्टिगत कच्ची पार्किंग समेत तेजी से कई और कार्य भी किए जाएंगे।

परिवहन की बड़ी सुविधाओं से लैस होगी रामनगरी

जिलाधिकारी नीतीश कुमार ने बताया कि आने वाले दिनों में अयोध्या में श्रद्धालुओं-पर्यटकों की संख्या में निरंतर वृद्धि होगी। इसे देखते हुए धर्मपथ व रामपथ पर इलेक्ट्रिक बसों का संचालन किया जाएगा। 100 इलेक्ट्रिक बसें (Electric Buses) भी 15 जनवरी से शुरू होंगी। गोल्फ कार्ट और ई-रिक्शा की सुविधा भी शुरू होगी। ईवी के जरिए परिवहन की सुविधा से भी अयोध्या को लैस किया जाएगा।

भीड़ नियंत्रण के लिए भी पूरी है तैयारी

22 के बाद भीड़ के मद्देनजर डीएम ने बताया कि प्रदेश सरकार के निर्देश पर इसकी सारी तैयारी हो चुकी है। कॉरिडोर बने हैं, जिन्हें हम संचालित करेंगे। कुछ अन्य पार्किंग स्थलों को चिह्नित किया गया है। सबसे महत्वपूर्ण साकेत पेट्रोल पंप से लता मंगेशकर चौक तक जो भी स्थल हैं वहां कच्चा पार्किंग-पक्का पार्किंग स्थल विकसित कर रहे हैं।

14 कोसी व पंचकोसी परिक्रमा मार्ग पर, उदया चौराहे पर नये एरिया चिह्नित किये गये हैं। वहां 70 एकड़ में (10 एकड़, 35 एकड़ व 25 एकड़) में पार्किंग का नया एरिया विकसित होगा।

Related Post

योगी से मिला कमलेश का परिवार, सीएम ने दिया हर संभव मदद का आश्वाशन

Posted by - October 20, 2019 0
नई दिल्ली। कमलेश तिवारी हत्याकांड दिल्ली के खालसा होटल से संदिग्ध सामान बरामद हुआ है। वहीँ तिवारी का परिवार आज…
AK Sharma

एके शर्मा ने मां विंध्यावासिनी की चौखट पर नवाया शीश, किया पूजन-अर्चन

Posted by - August 18, 2023 0
मीरजापुर। नगर विकास व ऊर्जा मंत्री एके शर्मा (AK Sharma)  ने शुक्रवार को सपरिवार मां विंध्यावासिनी की चैखट पर शीश…
AK Sharma

आने वाले त्योहार से पहले गंदगी शब्द को ही उप्र से दूर करना: एके शर्मा

Posted by - September 7, 2022 0
लखनऊ। नगर विकास विभाग उत्तर प्रदेश के द्वारा प्रदेश की नगर पालिका परिषदों एव नगर पंचायतों के अधिशासी अधिकारियों की…
Swami

स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद का अनशन 108 घंटे बाद हुआ खत्म

Posted by - June 8, 2022 0
वाराणसी: ज्ञानवापी (Gyanvapi) परियासर में कथित शिवलिंग (Shivling) की पूजा की मांग को लेकर अन्‍न-जल त्‍याग कर बैठे स्‍वामी अविमुक्‍तेश्‍वरानंद…