CM Yogi

सीएम योगी के हाथों गोरखपुर रत्न से सम्मानित हुईं 10 विभूतियां

107 0

गोरखपुर। तीन दिवसीय गोरखपुर महोत्सव 2023 (Gorakhpur Mahotsav) के समापन समारोह में शुक्रवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने 10 विभूतियों को गोरखपुर रत्न से सम्मानित किया। पुरस्कार मिलते ही प्रतिभाओं की बांछें खिल गयीं।

सम्मानित होने वाली प्रतिभाओं में खेल के क्षेत्र में डेफ ओलंपिक में स्वर्ण पदक विजेता बैडमिंटन टीम की खिलाड़ी आदित्य यादव, एशियन बॉक्सिंग चैंपियनशिप के कांस्य पदक विजेता गोविंद साहनी, एशियन वॉलीबाल चैंपियनशिप के कांस्य पदक विजेता अतुल सिंह, टेनिस बाल क्रिकेट के अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी अमन राज, पर्यावरण संरक्षण के क्षेत्र में हेरिटेज फाउंडेशन की संरक्षिका डॉ अनिता अग्रवाल, विज्ञान के क्षेत्र में डॉ सीमा मिश्रा, उद्योग के क्षेत्र में चैंबर ऑफ इंडस्ट्रीज के पूर्व अध्यक्ष एसके अग्रवाल व महिला उद्यमी संगीता पांडेय, साहित्य के क्षेत्र में कवयित्री डॉ चारुशीला सिंह तथा कला के क्षेत्र में रंगकर्मी अशोक महर्षि को गोरखपुर रत्न सम्मान से नवाजा गया।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि यह सम्मान वर्तमान और भावी पीढ़ी के लिए भी बेहतर करने का प्रोत्साहन और प्रेरणा स्वरूप है।

Related Post

Yogendra Upadhyay

UP GIS: डिजिटल अर्थव्यस्था वाला राज्य बना रहा उप्र : योगेन्द्र उपाध्याय

Posted by - February 10, 2023 0
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने उत्तर प्रदेश को 2027 तक एक ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनने का लक्ष्य…
gulabi meenakari

महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने में मददगार साबित हो रही है गुलाबी मीनाकारी

Posted by - May 9, 2022 0
वाराणसी। गुलाबी मीनाकारी (Gulabi Meenakari) अपनी खूबसूरत कारीगरी से जहां पूरी दुनिया में धूम मचा रही है। वही महिलाओं को…